Home » राजनीति » lalu attacks nitish kumar on quit the mahagathbandhan and join the nda.
 

लालू ने नीतीश को बताया 'भस्मासुर', ताजपोशी के ख़िलाफ़ जाएंगे सुप्रीम कोर्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2017, 15:06 IST

नीतीश कुमार ने गुरुवार को छठी बार बिहार के सीएम पद की शपथ ली. राजभवन में सुबह दस बजे राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी ने नीतीश को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. महागठबंधन तोड़ने के महज 16 घंटे के अंदर नीतीश की भाजपा की मदद से दूसरी बार ताजपोशी हुई है.

लालू प्रसाद यादन ने गुरुवार को महागठबंधन तोड़ने पर नीतीश कुमार पर जमकर हमाला बोला. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने देश को एकजुट किया और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने उनकी हत्या कर दी. नीतीश के फैसले से बिहार के गांव-गांव के लोग नाराज़ हैं. लालू ने कहा कि अफसोस है कि हमारे बीच गांधी नहीं हैं.

 

लालू ने कहा कि नीतीश ने भाजपा के साथ मिलकर तेजस्वी के खिलाफ सीबीआई केस दर्ज करवाया. उन्हें जिधर सत्ता दिखती है, नीतीश वहीं चले जाते हैं. ये बीजेपी-आरएसएस का मैच फिक्स था.लालू यादव ने कहा कि मैंने शंकर की तरह बोला कि जाओ लेकिन नीतीश कुमार तो भस्मासुर निकले. 

 

लालू ने कहा कि बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल को हमें पहले बुलाना चाहिए था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. विधायकों को रात भर कमरे में बंद करके रखा गया. हम इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाएंगे.

लालू ने कहा कि, अगर उन्हें लालच होता तो नीतीश को मुख्यमंत्री नहीं बनाते. नीतीश कफन की बात कर रहे हैं अरे उनके कफन में तो झोला है. उन्होंने कहा कि अगर नीतीश को मुख्यमंत्री बनने का मन नहीं था, तो नेता चुनते. बैठक बनाकर नेता का चुनाव होना चाहिए था.

First published: 27 July 2017, 15:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी