Home » राजनीति » Lalu Prasad Yadav names Tejashwi Yadav as RJD's next CM candidate in bihar
 

लालू ने बताया आरजेडी की तरफ से कौन होगा सीएम उम्मीदवार

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 November 2017, 17:20 IST

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने शुक्रवार को अपने छोटे बेटे और पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद के नेतृत्व को लेकर हो रहीं तमाम अटकलबाजियों पर विराम लगा दिया है. लालू प्रसाद ने पटना में बताया कि साल 2020 में संभावित बिहार विधानसभा चुनाव में पार्टी का नेतृत्व तेजस्वी यादव करेंगे.

तेजस्वी हमारी पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी होंगे. पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए लालू ने कहा, "तेजस्वी के बारे में मैं इसलिए नहीं कह रहा हूं कि वह मेरे बेटे हैं. तेजस्वी हम लोगों से काफी आगे हैं और चर्चित हैं. बिहार के लोग तेजस्वी की भाषा और उनकी राजनीतिक क्षमता से खुश हैं."

राजद अध्यक्ष ने कहा कि अब युवाओं का जमाना है और टिकट से लेकर सभी जगहों पर युवकों को आगे लाना होगा और यह लोग पूरी तरह पार्टी के लिए उत्साहित होकर काम करेंगे. हालांकि, लालू ने यह भी कहा कि मिल बैठकर सभी लोग इस मामले को तय करेंगे. अभी चुनाव में बहुत देरी है.

इससे पहले राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने भी तेजस्वी को क्षमतावान और उर्जावान बताते हुए कहा था कि वर्ष 2020 का विधानसभा चुनाव उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा जाएगा.

इसके बाद राजद के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने साफ शब्दों में तेजस्वी की दावेदारी का अनुमोदन नहीं करते हुए कहा था कि जो भी होगा, वह लालू प्रसाद की सलाह से होगा और वे ही मुख्यमंत्री के उम्मीदवार का फैसला करेंगे.

First published: 10 November 2017, 17:20 IST
 
अगली कहानी