Home » राजनीति » Lalu Yadav: CBI raids in Hotel Tender case against RJD chief case against Rabri and son Tejaswi Yadav
 

रेलवे होटल टेंडर: CBI छापेमारी के बाद लालू, राबड़ी और तेजस्वी पर केस दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 July 2017, 10:44 IST

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव एक बार फिर नई मुसीबत में फंस गए हैं. केंद्रीय जांच एजेंसी(CBI) ने 2006 में रेलवे का होटल निजी कंपनी को देने के मामले में तत्कालीन रेलमंत्री लालू प्रसाद यादव के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

सीबीआई ने लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी यादव, बिहार के डिप्टी सीएम और उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव समेत कई अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. इसके अलावा सीबीआई ने इन लोगों के दिल्ली, पटना, रांची, पुरी और गुरुग्राम समेत 12 ठिकानों पर छापेमारी की है.

लालू, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटे तेजस्वी यादव के अलावा दो कंपनियों के डायरेक्टरों के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज की है. लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि रेल मंत्री रहने के दौरान उन्होंने रांची और पुरी समेत अन्य रेलवे होटलों के विकास और मरम्मत का ठेका निजी कंपनियों को दिया था.

बतौर रेल मंत्री लालू ने सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को ठेका दिया था. रांची और पुरी स्थित दो बीएनआर होटलों के रख-रखाव, निर्माण और देखभाल का जिम्मा सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड को दिया गया था.

लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पीके गोयल और सुजाता होटल्स प्राइवेट लिमिटेड के दो डायरेक्टरों विनय कोचर और विजय कोचर के साथ सरला गुप्ता के यहां सीबीआई ने छापेमारी की है.

First published: 7 July 2017, 9:50 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी