Home » राजनीति » lok sabha elections 2019 priyanka gandhi ayodhya visit
 

राम की शरण में प्रियंका गांधी, अयोध्या में रैली कर क्या BJP को दे पाएंगी चुनौती?

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2019, 9:11 IST

कांग्रेस की महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार से अयोध्या दौरे पर हैं. अयोध्या में प्रियंका हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन कर अयोध्या में चुनावी रैली करेंगी. इस रैली के जरिए प्रियंका गांधी बीजेपी को चुनौती देंगी.

प्रियंका गांधी अयोध्या में रैली करने के बाद अन्य तीन जगहों पर नुक्कड़ सभा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी. बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी करीब साढ़े पांच घंटे तक अयोध्या में रहेंगी. प्रियंका गांधी का रोड शो कुमारगंज से शुरू होगा और हनुमागढ़ी में समाप्त होगा.

प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर एसपीजी ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया. प्रियंका गांधी की ये रैली बीजेपी को चुनौती देने के लिए की जा रही है. दरअसल, राम जन्मभूमि का मुद्दा बीजेपी के लिए काफी अहम है.

लोकसभा चुनाव 2019: बिहार में भिड़ गए लालू के लाल, तेज प्रताप ने छात्र इकाई प्रमुख से दिया इस्तीफा

इस मुद्दे को लेकर बीजेपी अयोध्या में हमेशा चर्चा बटोरती रहती है, लेकिन इस बार प्रियंका अयोध्या में रैली करने जा रही हैं, जो बीजेपी को खटकेगा ही. कांग्रेस ने अपनी रणनीति बदलकर अयोध्या में रैली करने का निर्णय बीजेपी को चुनौती देने के लिए लिया है. कांग्रेस भी अब अयोध्या और राम मंदिर का मुद्दा उठा रही है, जो मुद्दा बीजेपी वर्षों से उठा रही थी.

अब इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस बार की लोकसभा चुनाव में राहुल और प्रियंका गांधी भी 'राम भरोसे' रहेंगे. इस बार कांग्रेस भी इस मुद्दे पर चर्चाएं करती नजर आ रही हैं. वहीं अयोध्या में प्रियंका की रैली करना इस बात को साबित करता है कि लोकसभा चुनाव इस में राम मंदिर सभी पार्टियों के लिए एक चुनावी जीत का मुद्दा बन गई है.

कांग्रेस ने जारी की 31 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

First published: 29 March 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी