Home » राजनीति » Lok Sabha Elections 2019 Priyanka Gandhi four days visit to Uttar Pradesh from Today
 

आज से प्रियंका गांधी का चार दिवसीय यूपी दौरा, जानिए कहां-कहां जाने का है प्रोग्राम

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 March 2019, 9:11 IST

मतदातों से लगातार मुलाकात कर रही है. प्रियंका गांधी आज से यानि 17 मार्च से 20 मार्च तक यूपी के दौरा पर रहेंगी. इस दौरान वह यूपी के कई गांवों में लोगों से मुलाकात करेंगी. उनका ये दौरान लखनऊ, इलाहाबाद, भदोही, मिर्जापुर और वाराणसी का रहेगा. इलाहाबाद और वाराणसी में प्रियंका गांधी के स्वागत के गांवों और घाटों पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. इस दौरान वह पुलवामा में शहीद हुए महेश राज यादव के परिजनों से भी मिलेंगी.

अपने दौरे के पहले दिन यानि 17 मार्च को प्रियंका लखनऊ पहुंचेंगी. जहां नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं से बैठक का फीडबैक लेंगी. उसके बाद 18 मार्च की सुबह करीब साढ़े आठ बजे वह प्रयागराज में संगम जाकर पूजा अर्चना करेंगी और यहीं से मिशन यूपी के लिए उनका दौरा शुरू होगा.

वहीं पहले दिन प्रियंका इलाहाबाद जिले के छतनाग, दुमदुमा, सिरसा, कौधरिया आदि इलाकों में भ्रमण कर लोगों से मुलाकात करेंगीं. जहां सड़क है वहां कार और जो गांव नदी के बीच हैं वहां प्रियंका गांधी स्टीमर से पहुंचेंगी. इसी दिन इलाहाबाद से भदोही के सीतामणी और रामपुर घाट होते हुए मिर्जापुर के विंध्याचल पहुंचेंगी. विंध्याचल में प्रियंका कालीन बुनकरों से लेकर वकीलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगी और वहीं रात्रि विश्राम भी करेंगी. रात्रि विश्राम से पहले प्रियंका यहां एक मंदिर भी जाएंगी.

वहीं अपने दौरे के तीसरे दिन यानि 19 मार्च की शुरुआत मजार पर मत्था टेकने से होगी. विंध्याचल से निकल कर प्रियंका मौलाना इस्माइल चिश्ती की मजार पहुंचेंगी. पूरे दिन प्रियंका मिर्जापुर के ग्रामीण और शहरी इलाकों में जनसंपर्क करेंगी. मिर्जापुर शहर में शाम को प्रियंका गांधी का रोड शो होगा.

वहीं आखिरी दिन यानि 20 मार्च की सुबह प्रियंका गांधी वाराणसी पहुंचेंगी. यहां रास्ते में शीतला माता मंदिर के दर्शन भी करेंगी. वहीं वाराणसी में सबसे पहले प्रियंका सुल्तानकेश्वर पहुंचेंगी. वहां से प्रशासन की अनुमति मिली तो स्टीमर से रामनगर पहुंचेंगी. वहां प्रियंका मल्लाहों से मुलाकात करेंगी साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पैतृक घर भी जाएंगी.

देर रात तक चली बीजेपी की बैठक में उम्मीदवारों के नामों को लेकर हुआ मंथन, आज हो सकती है सूची

First published: 17 March 2019, 9:11 IST
 
अगली कहानी