Home » राजनीति » Loksabha Election 2019: akhilesh yadav not happy with bsp chief mayawati coz of congress
 

यूपी: महागठबंधन में दरार, अखिलेश को रास नहीं आ रहा बुआ और राहुल का साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 June 2018, 19:05 IST

अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा को हराने के लिए एकजुट होने की कोशिश कर रहे महागठबंधन में अभी से दरार पड़नी शुरू हो गई है. खबर है कि उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. दरअसल सपा अध्यक्ष अखिलेेश यादव बसपा सुुप्रीमो मायावती से नाराज बताए जा रहे हैं.

खबर है कि अखिलेश यादव को मायावती और कांग्रेस की बढ़ रही नजदीकी रास नहीं आ रहा है. बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में समाजवादी पार्टी का कोई नेता नहीं पहुंचा था. कहा जा रहा है कि यूपी विधानसभा चुनावों में हार के लिए समाजवादी पार्टी कांग्रेस को जिम्मेदार मानती है. इस वजह से समाजवादी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को ज्यादा भाव देने के मूड में नहीं है.

लेकिन मायावती की कांग्रेस से नजदीकी बढ़ रही है. कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के शपथ समारोह में भी मायावती और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी की नजदीकियां देखी गई हैं. सोनिया गांधी ने भी मायावती को गर्मजोशी से गले लगाया था. इसी वजह से लगता है समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती और कांग्रेस की करीबी रास नहीं आ रही है. 

यह भी कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव गठबंधन के तहत सीटों के बंटवारे को लेकर दबाव में हैं. उपचुनावों में मिली जीत के बाद से अखिलेश किसी भी सूरत में बीएसपी का साथ नहीं छोड़ना चाहते हैं. अखिलेश यादव तो यहां तक ऐलान कर चुके हैं कि वो बसपा के साथ गठबंधन के लिए जूनियर पार्टनर बनने और कुछ सीटें छोड़ने तक को तैयार हैं.

पढ़ें- दिल्ली में अगले तीन दिन बेहद खतरनाक, जिंदा रहना है तो घर में रहें !

कांग्रेस फिलहाल सधे चालों से उत्तर प्रदेश में मायावती के साथ अपना भविष्य देख रही है. ऐसे में समाजवादी पार्टी की सबसे बड़ी चिंता यह है कि मायावती कहीं ज्यादा सीटों के नाम पर कांग्रेस के साथ न चली जाएं. बंगला विवाद में अखिलेश यादव की इमेज को धक्का लगा है. दूसरी तरफ मायावती और कांग्रेस की नजदीकियां भी अखिलेश यादव के लिए चिंता बढ़ा रही है.

First published: 15 June 2018, 16:24 IST
 
अगली कहानी