Home » राजनीति » Loksabha Election 2019: Amit shah tell the date of election target mahagathbandhan
 

अमित शाह ने बताई डेट, इस समय होगा 2019 लोकसभा चुनाव !

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 August 2018, 9:21 IST

अगले लोकसभा चुनाव में अब एक साल से भी कम समय बचा है. इसके लिए सारी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है. वहीं विपक्ष बीजेपी को हराने के लिए एकजुट होने को बेताब है. खबर थी कि मोदी सरकार देश में आम चुनाव समय से पहले करवा सकती है. लेकिन बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने अब साफ कर दिया है कि देश में लोकसभा चुनाव समय से पहले नहीं होंगे.

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में अमित शाह ने साफ किया कि देश में समय से पहले आम चुनाव नहीं होंगे. उन्होंने साल के आखिर में होने वाले छत्तीसगढ़, राजस्थान और मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीतने का दावा भी किया. उन्होंने कहा, "हम इन तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने जा रहे हैं."

पढ़ें- BJP विधायक ने कहा- आतंकवाद से बड़ा अपराध है गोकशी, पेड़ से बांधकर करो पिटाई

अमित शाह ने मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए सत्ता विरोधी लहर की बात को भी सिरे से खारिज कर दिया. उन्होंने इसके अलावा महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकजुटता की बात काफी समय से की जा रही है, लेकिन मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव और राज्यसभा उपसभापति चुनाव में जो हुआ उसे सबने देखा. विपक्षी एकता सिर्फ एक झूठ है.

बता दें कि संसद के इसी मानसून सत्र में विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था. लेकिन मोदी सरकार के खिलाफ यह प्रस्ताव धराशायी हो गया था. अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग में विपक्ष के 126 के मुकाबले मोदी सरकार को 325 वोट मिले थे.

पढ़ें- राहुल गांधी: महिलाओं के साथ पिछले 4 साल में जो हो रहा है, पिछले 3000 साल में कभी नहीं हुआ

वहीं राज्यसभा उपसभापति के चुनाव में कई विपक्षी दलों ने एनडीए के उम्मीदवार हरिवंश नारायण सिंह के पक्ष में वोट किया था, जिसके चलते कांग्रेस के उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा था. यहां तक कि आम आदमी पार्टी, वाईएसआर कांग्रेस, पीडीपी ने वोटिंग से खुद को अलग रख विपक्षी महागठबंंधन को बड़ा झटका दिया था.

First published: 11 August 2018, 9:21 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी