Home » राजनीति » Lucknow: Aparna Yadav and Prateek Yadav meets CM Yogi Adityanath at VVIP Guest House
 

मुलायम के बेटे प्रतीक और बहू अपर्णा ने सीएम योगी आदित्यनाथ से की मुलाक़ात

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 March 2017, 10:51 IST
(फाइल फोटो)

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेटे प्रतीक यादव और बहू अपर्णा यादव ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. दोनों मुख्यमंत्री आदित्यनाथ से मिलने वीवीआईपी गेस्ट हाउस पहुंचे. दरअसल अभी सीएम पांच कालिदास मार्ग के सरकारी आवास में नहीं गए हैं. मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद से ही वे वीवीआईपी गेस्ट हाउस में ही ठहरे हुए हैं.

अपर्णा और प्रतीक की सीएम आदित्यनाथ से क्या बातचीत हुई इसका ब्यौरा नहीं मिल पाया है. हालांकि माना जा रहा है कि यह एक शिष्टाचार भेंट थी. अपर्णा मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू हैं. विधानसभा चुनाव में वह लखनऊ कैंट सीट से सपा की तरफ से मैदान में उतरी थीं, उन्हें बीजेपी की रीता बहुगुणा जोशी ने मात दी थी.

योगी-अपर्णा का उत्तराखंड कनेक्शन

अपर्णा यादव काफी अरसे से सामाजिक कार्य में सक्रिय रही हैं. उनका उत्तराखंड से भी कनेक्शन है. अपर्णा पहाड़ी राजपूत परिवार से हैं. प्रतीक से शादी से पहले वह अपने सरनेम में बिष्ट लिखती थीं. वहीं यूपी के सीएम आदित्यनाथ का भी पुराना ताल्लुक उत्तराखंड से है.

गोरखपुर के गोरक्षनाथ मंदिर में महंत अवैद्यनाथ से 1994 में दीक्षा लेने से पहले उनका नाम अजय सिंह बिष्ट था. पौड़ी गढ़वाल के पंचूर गांव में योगी आदित्यनाथ का परिवार रहता है. हालांकि गोरक्षनाथ पीठ से जुड़ने के बाद उनका परिवार से बेहद सीमित संपर्क रह गया है. 

First published: 24 March 2017, 10:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी