Home » राजनीति » Madhya Pradesh assembly election 2018: Akhilesh Yadav says congress has made us wait for long, We will hold talks with BSP
 

MP: मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी दिया कांग्रेस को झटका, कहा- BSP से करेंगे गठबंधन

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2018, 14:07 IST
(file photo )

मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. जल्द ही चुनाव की तारीख का ऐलान हो सकता है. सभी दल अपने पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस बीच कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है. समाजवादी पार्टी (सपा) ने कांग्रेस के साथ गठबंधन से इनकार कर दिया है. सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने बहुजन समाजवादी पार्टी (बीएसपी) से गठबंधन करने संकेत दिए हैं. इससे पहले बीएसपी ने भी कांग्रेस से गठबंधन करने से इनकार कर दिया था.

एएनआई की खबर के मुताबिक, एमपी विधानसभा चुनावों में गठबंधन को लेकर सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा है कि 'कांग्रेस ने हमें लंबा इंतजार कराया. अब हम बहुजन समाज पार्टी से बातचीत करेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले बसपा प्रमुख मायावती ने भी कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए गठबंधन करने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस उनकी पार्टी का समाप्त करना चाहती है. मायावती ने दिग्विजय सिंह को आरएसएस का एजेंट बताते हुए कहा था कि बीएसपी कभी कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं करेगी.

इसके अलावा पीएसपी ने छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की पार्टी के साथ गठबंधन का ऐलान कर दिया था. सपा और बसपा के कांग्रेस से गठबंधन नहीं करना राहुल गांधी के लिए बड़ा झटका हो सकता है. बता दें कि मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ समेत 5 राज्यों में इस साल के अंत में चुनाव होने हैं. जिसकी तारीखों का ऐलान आज हो सकता है.

ये भी पढ़ें- मायावती का कांग्रेस को झटका: MP-राजस्थान में गठबंधन से इनकार, कांग्रेस बोली- गुस्से में लिया गया फैसला

First published: 6 October 2018, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी