Home » राजनीति » Madhya Pradesh Bypoll: Voting was going on in Morena, firing started outside polling booth
 

मध्य प्रदेश उपचुनाव: मुरैना में चल रही थी वोटिंग, इस दौरान पोलिंग बूथ के बाहर होने लगी गोलीबारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 November 2020, 14:44 IST

Madhya Pradesh By-Election 2020: मध्य प्रदेश में आज 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव हो रहा है. कोरोना महामारी के निर्देशों के बीच 28 विधानसभा सीटों पर मंगलवार को सुबह सात बजे से वोटिंग हो रही है. इस बीच मुरैना में पोलिंग बूथ के बाहर गोलीबारी की खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुरैना के सुमावली क्षेत्र के जौरी में जबरदस्त गोलीबारी हो रही है.

रिपोर्ट्स के अनुसार, नकाबपोश बाइक सवार उपद्रवियों ने पोलिंग बूथ के बाहर जबरदस्त फायरिंग की है. कांग्रेस ने आरोप लगाया कि बीजेपी के समर्थकों ने गोलीबारी की है. रिपोर्ट के अनुसार, बाइक सवार नकाबपोश सरेआम कट्टा लहराते हुए निकले और गोलीबारी की. यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है.

कांग्रेस पार्टी से सुमावली प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाहा ने राज्य प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने कलेक्टर और एसपी से बार-बार शिकायत की. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही हैं. कांग्रेस पार्टी ने यहां दोबारा मतदान कराने की मांग की है. कांग्रेस का कहना है कि अगर रिपोलिंग नहीं कराई गई तो एक-एक कार्यकर्ता आंदोलन करेगा.

कांग्रेस ने कहा कि किसी भी उपद्रव के लिए जिला प्रशासन ही जिम्मेदार होगा. कांग्रेस नेता ने जिला निर्वाचन अधिकारी तथा केंद्रीय निर्वाचन आयोग में भी इस बाबत शिकायत की है. बता दें कि मध्य प्रदेश के इतिहास में पहली बार इतनी ज्यादा विधानसभा सीटों के लिए एक साथ उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव के रिजल्ट आने के बाद एक बार फिर से राज्य की सत्ता में फेरबदल हो सकता है.

10 नवबंर को इस उपचुनाव के परिणाम आएंगे. कुछ महीनों पहले कांग्रेस के 22 विधायकों ने इस्तीफा देकर कमलनाथ की सरकार गिरा दी थी. ये सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे और प्रदेश की कांग्रेस सरकार अल्पमत में आने के बाद भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी थी. 23 मार्च को शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

Bihar Election 2020 : 11 बजे तक हुआ 19.26 फीसदी मतदान, अररिया में PM मोदी ने की जनसभा

मध्य प्रदेश उपचुनाव: 28 सीटों पर वोटिंग जारी, आज तय होगा शिवराज सिंह चौहान CM रहेंगे या नहीं

First published: 3 November 2020, 14:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी