Home » राजनीति » Madhya Pradesh: CM Kamal Nath ready for float test but kept this condition
 

मध्य प्रदेश: CM कमलनाथ फ्लोट टेस्ट के लिए तैयार लेकिन 22 विधायकों को लेकर रखी शर्त

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 March 2020, 12:46 IST

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार से 22 विधायकों के इस्तीफे के बाद विपक्षी भारतीय जनता पार्टी ने आगामी बजट सत्र की शुरुआत में फ्लोर टेस्ट की मांग की है. मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से मिलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा बजट सत्र में फ्लोर टेस्ट होगा, लेकिन यह तभी संभव है जब 22 विधायकों को कैद से मुक्त किया जाए. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह कहा कि कांग्रेस के विधायकों को बेंगलुरु में रखा गया है. यहां तक कि उनके मोबाइल भी ले लिए गए हैं.

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार को विधानसभा के 22 बागी कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किए थे. उन्हें शुक्रवार तक पेश होने और यह बताने के लिए कहा गया है कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से या दबाव में इस्तीफे दिए हैं. ये विधायक कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाते हैं. इन विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कांग्रेस सरकार में संकट पैदा हो गया है. प्रजापति ने कहा 22 बागी विधायकों को त्याग पत्रों के मद्देनजर प्रतिक्रिया के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं.


मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने गुरुवार को विधानसभा के 22 बागी कांग्रेस विधायकों को नोटिस जारी किए थे. उन्हें शुक्रवार तक पेश होने और यह बताने के लिए कहा गया है कि क्या उन्होंने स्वेच्छा से या दबाव में इस्तीफे दिए हैं. ये विधायक कांग्रेस के पूर्व नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के वफादार माने जाते हैं. इन विधायकों के इस्तीफे से राज्य की कांग्रेस सरकार में संकट पैदा हो गया है. प्रजापति ने कहा 22 बागी विधायकों को त्याग पत्रों के मद्देनजर प्रतिक्रिया के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं.

राज्य विधानसभा में भाजपा नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा "चूंकि सरकार अल्पमत में है, हम राज्य के बजट सत्र के शुरू होने पर 16 मार्च को राज्यपाल और विधानसभा अध्यक्ष से फ्लोर टेस्ट के लिए अनुरोध करने जा रहे हैं." उन्होंने कहा कि भाजपा 22 कांग्रेस विधायकों के मद्देनजर फ्लोर टेस्ट की मांग कर रही है, जो राज्य विधानसभा से इस्तीफा देकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के प्रति वफादार हैं.

मुश्किल में ज्योतिरादित्य सिंधिया, 10 हजार करोड़ के जमीन घोटाले की जांच फिर से शुरू

First published: 13 March 2020, 12:46 IST
 
अगली कहानी