Home » राजनीति » Maharashtra governor asks Lokayukta to probe corruption charges against housing minister in Slum Rehab Scheme
 

महाराष्ट्र के आवास मंत्री के खिलाफ होगी लोकायुक्त जांच

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 September 2017, 17:09 IST

महाराष्ट्र के राज्यपाल सी. वी. राव ने बुधवार को आवास मंत्री प्रकाश मेहता पर झुग्गी पुनर्वास योजना में लगे भष्ट्राचार के आरोपों की जांच लोकायुक्त से कराने की अनुमति प्रदान कर दी.

 

राजभवन के एक अधिकारी ने कहा, "लोकायुक्त महाराष्ट्र लोकायुक्त और उप-लोकायुक्त अधिनियम 1971 की धारा 17 (3) के तहत मुंबई के एमपी मिल कंपाउंड परियोजना को मेहता द्वारा दी गई मंजूरियों में हुई अनियमितता की जांच करेंगे."

करीब एक महीने पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने कैबिनेट सहयोगी की जांच लोकायुक्त से कराने की घोषणा की थी. राज्यपाल को लिखे पत्र में फडणवीस ने कहा था कि उन्होंने विधानमंडल के दोनों सदनों में 11 अगस्त को मेहता के ऊपर लगे आरोपों की लोकायुक्त से जांच कराने की घोषणा की है.

कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी समेत विपक्षी दलों ने पिछले महीने मेहता को मंत्रिमंडल से निकालने तथा उनके खिलाफ उच्च न्यायालय के न्यायाधीश द्वारा जांच की मांग को लेकर विधानसभा की कार्रवाई बार-बार बाधित की थी.

First published: 6 September 2017, 17:09 IST
 
अगली कहानी