Home » राजनीति » Earlier the Principal Secretary of Arvind Kejriwal was raided now I read Chief Secretary TN also raided: Mamata
 

तमिलनाडु के CS के घर छापे पर भड़कीं ममता- 'यह सिर्फ़ संघीय ढांचे से खिलवाड़ है?'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:36 IST
(फाइल फोटो)

तमिलनाडु के मुख्य सचिव राममोहन राव के घर आयकर छापे पर सियासत गरमा गई है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव के आवास पर छापे को संघीय ढांचे से खिलवाड़ बताते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

ममता ने सिलसिलेवार तरीके से छह ट्वीट करते हुए आयकर विभाग की कार्रवाई को कठघरे में खड़ा किया है. ममता ने छापों पर सवाल उठाते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव के दफ्तर पर मारे गए सीबीआई छापे का भी हवाला दिया.

ममता ने पहला ट्वीट करते हुए कहा, "इससे पहले अरविंद केजरीवाल के प्रधान सचिव के यहां छापा मारकर उनका उत्पीड़न किया गया था. अब मुझे पता चला है कि तमिलनाडु के चीफ सेक्रेटरी के यहां भी छापा पड़ा है. "

'अमित शाह के यहां छापे क्यों नहीं?'

दूसरे ट्वीट में ममता ने लिखा, "यह प्रतिशोधात्मक, अनैतिक और तकनीकी रूप से गलत कार्रवाई है? क्या यह केवल संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचाने के लिए है?"

ममता ने तीसरे ट्वीट में पूछा कि वे अमित शाह और दूसरे लोगों के यहां छापे क्यों नहीं मारते हैं, जो पैसे इकट्ठा कर रहे हैं.

अपने चौथे ट्वीट में ममता ने कहा, "भ्रष्टाचार की सख्त आलोचना होनी चाहिए, लेकिन तमिलनाडु के मुख्य सचिव के यहां केंद्रीय एजेंसियों के छापे से सिविल सेवा के हेड के इंस्टीट्यूशन की प्रतिष्ठा गिरी है."

ममता ने आगे कहा, "राज्य के नेतृत्व को भरोसे में लेकर उचित प्रक्रिया अपनायी जानी चाहिए थी और जानकारी मिलने के आधार पर किसी भी तरह का एक्शन लेने से पहले उन्हें पद से हटाना चाहिए था."

First published: 21 December 2016, 12:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी