Home » राजनीति » Mamata Banerjee will start campaign against PM Modi on new year
 

ममता बनर्जी 1 जनवरी से देशभर में चलाएंगी 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' अभियान

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 December 2016, 13:51 IST
(एजेंसी)

मोदी सरकार की नोटबंदी के खिलाफ मोर्चा खोली हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ एक बड़ा अभियान चला जा रही हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि तृणमूल कांग्रेस आने वाले नये साल के पहले दिन यानी एक जनवरी से 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' नारे के साथ सड़कों पर उतरेगी.

ममता ने कहा, "देश को इस बर्बादी से बचाने के लिए आज यही एकमात्र नारा है. हम लोग एक जनवरी से राज्य भर में इस नारे के साथ सड़कों पर उतरेंगे."

उन्होंने कहा, "हमारा देश ऐसे व्यक्ति के हाथों में बिल्कुल सुरक्षित नहीं है, जिसने राजनीति की शुरुआत ही सांप्रदायिक दंगों के साथ की हो."

सीएम ममता बनर्जी अप्रत्यक्ष रूप से वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के संदर्भ में पीएम मोदी पर हमला कर रही थीं. उन्होंने कहा कि साल 2002 में जब गुजरात में गोधरा दंगे हुए थे, उस समय गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ही थे. उस दंगे में हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी. उस समय तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने सीएम मोदी को कहा था, आपने राजधर्म नहीं निभाया."

सीएम ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद उन्होंने बड़े नोटों के बंद होने के कारण नौकरी गंवाने वाले लोगों की सूची राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजने की घोषणा भी की.

ममता ने कहा कि भारत में 92 फीसदी ग्रामीणों के पास अब भी कोई बैंक नहीं है. केंद्र सरकार देश को नकदी विहीन करने के बाद चेहरा विहीन हो गई है.

केंद्र सरकार ने देश की गरीब जनता को नकदी विहीन अर्थव्यवस्था के लिए बाध्य कर दिया. विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले बहुत सारे लोग घर लौट गए. नोटबंदी के बाद करीब 10 करोड़ लोग नौकरी गंवा चुके हैं.

ममता ने कहा, "हम नोटबंदी से नौकरी गंवाने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं. यह सूची राष्ट्रपति को भेजेंगे..

सीएम ममता ने प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर कहा, "अली बाबा और उनके चार सहयोगी सभी फैसले ले रहे हैं. अली बाबा और उनके चार सहयोगी ही देश की जनता, अपनी पार्टी और सरकार को नुकसान पहुंचा रहे हैं. भगवान ही जानता है, क्या-क्या फैसले लिए गए."

First published: 23 December 2016, 13:51 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी