Home » राजनीति » Captain at no stage declared a fuel priority or emergency says Indigo
 

ममता के फ्लाइट विवाद पर इंडिगो की सफाई- 'ईंधन नहीं एयर ट्रैफिक की वजह से देरी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 December 2016, 12:41 IST
(फाइल फोटो)

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की फ्लाइट की लैंडिंग में देरी पर मचे सियासी विवाद के बीच एयरलाइन कंपनी इंडिगो की इस मामले पर सफाई आई है.

इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा, "पटना से कोलकाता जा रही इंडियो की फ्लाइट की कोलकाता में सामान्य लैंडिंग हुई थी. फ्लाइट को एयर ट्रैफिक की वजह से हवा में रोका गया, जिसके चलते लैंडिंग में देरी हुई."

डीजीसीए ने दिए जांच के आदेश

इस मामले में डीजीसीए ने जांच के आदेश दे दिए हैं कि सभी तीनों विमानों में एक ही समय पर ईंधन कैसे कम हुआ.

दरअसल संसद में भी आज इस मसले पर जमकर हंगामा हुआ. इस दौरान ममता बनर्जी की पार्टी के सांसदों ने इसे ममता बनर्जी की सुरक्षा से खिलवाड़ बताते हुए सरकार से जवाब मांगा था. टीएमसी सदस्यों का कहना है कि विमान का ईंधन खत्म हो रहा था, इसके बावजूद ममता के विमान की लैंडिंग में देरी हुई.

इंडिगो: विमान में था पर्याप्त ईंधन

टीएमसी सदस्यों की आपत्ति पर संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने कहा कि ममता बनर्जी की सुरक्षा को लेकर सरकार संजीदा है और यह मुद्दा गंभीर है.

इंडिगो ने अपने बयान में कहा, "एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने गलती से कोलकाता एयरपोर्ट पर फायर इंजन और एंबुलेंस बुलाने के निर्देश दिए. विमान के कैप्टन (पायलट) ने किसी भी वक्त ईंधन की जरूरत या इमरजेंसी का एलान नहीं किया. जब विमान की कोलकाता एयरपोर्ट पर लैंडिंग हुई उस वक्त इसमें न्यूनतम जरूरी ईंधन से ज्यादा फ्यूल था."

First published: 1 December 2016, 12:41 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी