Home » राजनीति » Mandsaur rally: Rahul Gandhi says if Congress comes to power in Madhya Pradesh, farmers loans will be waived in 10 days
 

कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिनों के अंदर किसानों का कर्जा होगा माफ: राहुल गांधी

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2018, 16:51 IST

देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के मंदसौर पहुंचे. जहां कांग्रेस ने पिछले साल किसान आंदोलन में पुलिस फायरिंग मारे गए 6 लोगों की बरसी पर 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' का आयोजन किया. राहुल गांधी ने रैली को संबोधित करते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा. राहुल गांधी के साथ इस दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे.

मीडिया खबरों के अनुसार, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि एक साल पहले आज ही के दिन मध्यप्रदेश की सरकार ने किसानों पर गोलियां चलवाई थीं. उन्होंने कहा कि आज देश के किसान की हालत खराब है. किसान अपना हक मांग रहा है. आत्महत्या करने को मजबूर है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार और राज्यों में बीजेपी की सरकारों में किसानों के लिए कोई स्थान नहीं है. इस दौरान राहुल गांधी ने पिछले साल किसान आंदोलन में मारे गए लोंगों के परिवार से भी मुलाकात की.

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने किसानों के लिए कुछ नहीं किया. केवल बातें करते रहते हैं. ये लोग किसानों की पूजा करने की बात करते हैं, लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि राज्य में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन के बाद अंदर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद खेतों में फूड प्रोसेसिंग पार्क बनाकर किसानों को पूरा लाभ दिया जाएगा. इसके साथ ही र

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मोदी सरकार के पास अमीरों को लोन देने के लिए पैसा है. लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं कर पा रही है. मोदी सरकार ने विजय माल्या, ललित मोदी, नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को भारत का पैसा लेकर विदेश भागने दिया. नीरव मोदी, मेहुल चोकसी को पीएम मोदी भाई बोलते हैं.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार में पहली बार रिजर्व बैंक ने बढ़ाया रेपो रेट, अब कर्ज लेना होगा महंगा

उन्होंने कहा कि मोदी जी ने देश के युवाओं को नौकरी देने का वादा किया था. लेकिन क्या हुआ. इतना ही नहीं राहुल गांधी ने डोकलाम को लेकर भी मोदी सरकार को घेरा. राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री चीनी राष्ट्रपति के साथ अहमदाबाद में झूला झूल रहे थे, इसके कुछ दिन बाद ही डोकलाम में चीनी सेना घुस आई. मोदी जी के पास जो फोन है उस पर भी मेड इन चाइना लिखा है, जिससे वो सभी को मैसेज करते हैं.

First published: 6 June 2018, 16:51 IST
 
अगली कहानी