Home » राजनीति » Manipur Election 2017: Congress announces list of 60 candidate
 

मणिपुर विधानसभा चुनाव 2017: कांग्रेस ने 60 उम्मीदवारों की घोषणा की

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2017, 18:23 IST

कांग्रेस ने मणिपुर विधानसभा चुनाव के लिए सभी 60 सीटों पर आज अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है, जिनमें मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह को थाउबल निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है.

मणिपुर में चुनाव दो चरणों में होगा. चार और आठ मार्च को होने हैं और मतगणना 11 मार्च को होगी. पहले चरण में 38 सीटों पर वोटिंग होगी जबकि दूसरे चरण में 22 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी.

मणिपुर में मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी के नेतृत्व में पिछले 15 सालों से कांग्रेस की सरकार चल रही हैं. मणिपुर की कुल 60 विधानसभा सीटों में 20 सीट पहाड़ी इलाक़ों में और 40 सीट घाटी में हैं. 

मणिपुर के पहाड़ी इलाकों में नागालैंड की सत्ताधारी पार्टी नागा पीपल्स फ्रंट (एनपीएफ) की अच्छी पकड़ मानी जाती है. एनपीएफ कांग्रेस विरोधी मंच नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रैटिक अलायंस (एनइडीए) का हिस्सा है जिसे एनडीएन द्वारा बनाया गया था. तृणमूल और मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला का पीपल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस अलायंस भी चुनावी मैदान में हैं.

मणिपुर की 60 विधानसभा सीटों में से 42 सीटें कांग्रेस के पास, 7 सीटें तृणमूल कांग्रेस के पास, 5 सीटें मणिपुर स्टेट कांग्रेस पार्टी के पास और 6 सीटें क्षेत्रीय पार्टी के पास हैं.

First published: 3 February 2017, 18:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी