Home » राजनीति » Manipur Polls 2017: Phase two voting in 22 seats including CM Ibobi Singh and Irom Sharmila
 

मणिपुर: बंपर वोटिंग के बीच विधानसभा चुनाव संपन्न, 86 फीसदी मतदान

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 March 2017, 8:43 IST
(एएनआई)

मणिपुर में विधानसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो गया है. दूसरे चरण में 22 सीटों पर कड़ी सुरक्षा के बीच दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गए. वहीं पहले चरण में 38 सीटों पर 84 फीसदी वोटिंग हुई थी. दूसरे चरण में भी बंपर वोटिंग हुई है.

निर्वाचन आयोग के मुताबिक राज्य में दूसरे चरण के चुनाव में 86 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं दोपहर दो बजे तक 78 फीसदी मतदान हो चुका था. एक बजे तक 67 फीसदी मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर लिया था. जबकि सुबह 11 बजे तक 45 फीसदी और 9 बजे तक करीब 21 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी. 

दूसरा चरण का चुनाव काफी अहम है, क्योंकि इसमें मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला और राज्य के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह एक-दूसरे के खिलाफ मैदान में हैं. अफ्सपा के खिलाफ आंदोलन चलाने वाली इरोम शर्मिला 16 साल का मैराथन अनशन तोड़ने के बाद अपनी पार्टी बनाकर चुनाव लड़ रही हैं. दूसरे चरण के चुनाव में कुल 98 उम्मीदवार मैदान में हैं.

केंद्रीय बलों की 280 कंपनी तैनात

इससे पहले बुधवार सुबह सात बजे 1,151 मतदान केंद्रों पर दूसरे चरण की वोटिंग शुरू हुई. चुनाव आयोग ने केंद्रीय बलों की 280 कंपनियों को शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान के लिए तैनात किया गया.

दूसरे चरण में उपमुख्यमंत्री एम गईखंगम भी चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में अभी कांग्रेस के नेतृत्व में सरकार है. पूर्वोत्तर के इस राज्य में पहली बार बीजेपी भी मजबूती से चुनाव लड़ रही है. असम में पिछले साल हुए चुनाव में बीजेपी ने जीत हासिल करते हुए राज्य में पहली बार अपनी सरकार बनाई थी.

First published: 8 March 2017, 11:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी