Home » राजनीति » Manohar Lal Khattar Will Take oath oF CM on Diwali
 

दिवाली के दिन सीएम पद की शपथ लेंगे खट्टर, दुष्‍यंत चौटाला बनेंगे डिप्‍टी सीएम, राज्यपाल के सामने पेश किया दावा

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 16:58 IST

शुक्रवार की देर रात गृह मंत्री अमित शाह ने इस बात का ऐलान किया कि बीजेपी हरियाणा में जेजेपी के साथ गठबंधन करके सरकार बनाएगी. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि वो शानिवार को राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे. इससे पहले चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में मनोहर लाल खट्टर को बीजेपी विधायक दल का नेता चुना गया था.

शनिवार को जेजेपी अध्यक्ष दुष्‍यंत चौटाला और मनोहर लाल खट्टर ने हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल से मिलने के बाद राजभवन के बाहर पत्रकारों को जानकारी देते हुए मनोहर लाल खट्टर ने इस बात का ऐलान किया कि वो रविवार यानि दिवाली के दिन सीएम पद की शपथ लेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि दुष्‍यंत चौटाला उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

खट्टर ने कहा,'हमने हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया. राज्यपाल ने हमारा प्रस्ताव स्वीकार किया हैं और हमे सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है. मैंने सीएम पद से अपना त्यागपत्र दे दिया है जिसे स्वीकार कर लिया गया है. कल दोपहर 2:15 बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा. दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे'

खट्टर के ऐलान से पहले, मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा था कि हरियाणा में उत्तर प्रदेश की तरह दो उपमुख्यमंत्री हो सकते है. जबकि इस जेजेपी की तरफ से दुष्यंत की मां नैना चौटाला को उपमुख्यमंत्री बनाए जाने का दावा किया जा रहा था. हालांकि खट्टर के ऐलान के बाद इस अटकलों पर पूर्णत:विराम लग गया.

शनिवार को हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद बीजेपी पार्टी पर्यवेक्षक के रूप में चंडीगढ़ पहुंचे केंद्रीय मंत्री रविशकंर प्रसाद ने बीजेपी विधायक दल की बैठक के बाद पत्रतारों के साफ कहा कि बीजेपी सरकार बनाने के लिए हरियाणा की लोकहित पार्टी के विधायक गोपाल कांडा से कोई समर्थन नहीं लेगी.

BJP के साथ गठबंधन का फायदा ! दुष्यंत चौटाला के पिता को मिली तिहाड़ जेल से छुट्टी

First published: 26 October 2019, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी