Home » राजनीति » Matyawati removed Jai Prakash singh from Party coordinator post for comment on Rahul Gandhi
 

राहुल गांधी को 'विदेशी मां के बेटे' बोलने वाले BSP उपाध्यक्ष को मायावती ने पार्टी से निकाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 July 2018, 12:18 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने वाले बीएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को पार्टी से निकाल दिया है. मायावती ने कहा कि उन्होंने जो बातें कही हैं वह उनकी निजी राय है और इससे बीएसपी का कोई लेना देना नहीं है. उन्होंने कहा कि यह बीएसपी की सोच के विरुद्ध है.

मायावती ने कहा कि आज हमारी पार्टी ने जयप्रकाश को राष्ट्रीय को-ऑर्डिनेटर के पद से हटा दिया गया है. मैं मीडिया के माध्यम से चेतावनी देती हूं कि केवल बीएसपी की विचारधारा, सिद्धांत और सोच के बारे में ही अपनी बातें रखे. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि गठबंधन के बारे में या बीएसपी के बारे में कुछ भी कहने से पहले हाई कमान से बात कर लें.

बता दें कि जय प्रकाश सिंह ने एक बयान में कहा था कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते हैं. उन्होंने कहा था कि राहुल गांधी भी अपनी मां सोनिया गांधी की तरह विदेशी हैं. जय प्रकाश सिंह ने कहा, “मायावती का देश के प्रधानमंत्री बनने का सबसे सही समय है और सिर्फ वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती दे सकती हैं.”

उन्होंने कहा था कि कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी को मुख्यमंत्री बनाने में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका के बाद वह पावरफुल पॉलिटिशियन के तौर पर उभरी हैं. वहीं एक मात्र ऐसी दबंग लीडर है जो नरेन्द्र मोदी और अमित शाह की चुनावी जीत को रोक सकती हैं. 

जय प्रकाश ने यह भी कहा था कि अगर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन बन गया तो मायावती अपने पुराने क्षेत्र बिजनौर के नगीना सुरक्षित सीट या फिर अंबेडकरनगर से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं.

First published: 17 July 2018, 12:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी