Home » राजनीति » May be Mulayam singh kick out Amar singh on SP
 

सपा महाभारत: शिवपाल को साइड लाइन और अमर सिंह को पार्टी से निकाला जा सकता है

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 December 2016, 14:13 IST
(एजेंसी)

मुलायम परिवार और समाजवादी पार्टी में लगी सियासी आग में पानी डाल कर बुझाने की कोशिश में लगे आजम खान मुलायम सिंह को यह समझाने में लगे हुए हैं कि आज पार्टी की जो भी हालत हुई है, उसके पीछे केवल और केवल अमर सिंह जिम्मेदार हैं.

वहीं पिता मुलायम के पैर छूकर रोने वाले सीएम अखिलेश सिंह ने भी पिता से दो टूक कहा कि अमर सिंह को तुरंत पार्टी से बाहर करें.

वहीं अखिलेश को गले लगाकर रोने वाले मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश समर्थक 207 विधायकों की लिस्ट अपने पास रख ली.

इस बीच यह भी खबर आ रही है कि समाजवादी पार्टी की आधिकारिक वेबसाइट से अखिलेश और राम गोपाल के निष्कासन की आधिकारिक चिट्ठी और शिवपाल का नाम बेवसाइट से हटा दिया गया है.

अखिलेश ने पिता मुलायम से आग्रह किया कि वो अमर सिंह को पार्टी से निकालें. इसके अलावा सूत्रों के द्वारा यह भी बताया जा रहा है कि अखिलेश ने खुद को पार्टी का प्रदेश अध्यक्ष और मुलायम सिंह को संरक्षक बनने की मांग रखी है.

पिता-पुत्र के बीच हुए इस सुलहनामे का श्रेय पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को जाता है. बताया जा रहा है कि  सीएम अखिलेश जिस गाड़ी से मुलायम सिंह के आवास पर पहुंचे, उसमें आजम खान और अबु आजमी भी मौजूद थे.

अबु आजमी ने कहा कि नेताजी के साथ सब दलाल जमा हो गए हैं, जो उन्हें केवल गलत राय दे रहे हैं. सूत्रों के हवाले से यह भी कहा जा रहा है कि पूरी संभावना है कि अमर सिंह के अलावा झगड़े की एक और धुरी बने. शिवपाल यादव को भी पार्टी में साइड लाइन किया जा सकता है या फिर उन्हें भी पार्टी से निकाला जा सकता है. 

First published: 31 December 2016, 14:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी