Home » राजनीति » Mayawati blames 'EVM tampering' for poor UP, Uttarakhand showing
 

मायावती के बाद राज बब्बर, हरीश रावत ने भी EVM की विश्वसनीयता पर उठाए सवाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 March 2017, 17:00 IST
Mayawati

उत्तर प्रदेश विधानसभा के परिणाम को बेहद चौंकाने वाला मानने वाली बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भाजपा की जीत का श्रेय वोटिंग मशीन को दिया है. लखनऊ में मायावती ने मीडिया को संबोधित किया. बसपा सुप्रीमो मायावती ने EVM मशीन में गड़बड़ी का आरोप लगाया. 

मायावती ने कहा कि भाजपा ने बीते लोकसभा चुनाव की तरह इस बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा में भी वोटिंग मशीन को मैनेज किया. इस बार के चुनाव में ईवीएम में जब भी बटन दबाया गया तो वोट कमल पर भी पड़ रहा था.

मायावती ने कहा कि यह तो बेहद हैरत करने वाला है कि भाजपा ने एक की मुसलमान कैंडीडेट खड़ा नहीं किया और मुस्लिम बाहुल क्षेत्र में भी भाजपा को बंपर वाट मिले हैं. मायावती ने कहा कि इस तरह की गड़बड़ी करके बीजेपी ने लोकतंत्र की हत्या की. मायावती ने कहा कि अब वोंटिग मशीन पर भरोसा नही रह गया है. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश में भाजपा की बड़ी जीत पर कहा कि इस हार में गठबंधन की कोई खामी नहीं रही, बीजेपी ने चुनाव में धनबल का दुरुपयोग किया जो गठबंधन का हार की वजह रही. उन्होंने ईवीएम की विश्वसनीयता पर सवाल उठाते हुए कहा कि ईवीएम में गड़बड़ी भी इन नतीजों की वजह हो सकती है.

कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत ने भी र्इवीएम में गड़बड़ी होने के मुद्दे को उठाया है. आपको बता दें कि उत्तराखंड के मौजूदा सीएम हरीश अपनी एक भी सीट से चुनाव नहीं जीत पाए. रावत हरिद्वार ग्रामीण और किच्छा सीट से चुनाव लड़ रहे थे. पार्टी की हार को देखते हुए रावत ने गवर्नर केके पॉल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है.  

First published: 11 March 2017, 17:00 IST
 
अगली कहानी