Home » राजनीति » Mayawati, Mamata banerjee, Kejriwal not included in strategic meeting of opposition against government
 

सरकार के खिलाफ रणनीति में विपक्ष एकजुट नहीं, मायावती, ममता, केजरीवाल ने किया सोनिया से किनारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 January 2020, 12:02 IST

Opposition Meeting on CAA : देश की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज विपक्षी दल नई दिल्ली में एक बैठक करने जा रहे हैं. अंतरिम कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करने जा रही हैं. माना जा रहा है कि इस बैठक में आर्थिक मंदी और संशोधित नागरिकता अधिनियम जैसे विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है. कांग्रेस के अलावा द्रविड़ मुनेत्र कड़गम, राष्ट्रीय जनता दल(RJD), समाजवादी पार्टी और वामपंथी दलों के नेताओं के भाग लेने की उम्मीद है.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) की संस्थापक ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पहले ही कह चुकी हैं कि वह इसमें शामिल नहीं होंगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बहुजन समाज पार्टी (BSP) की प्रमुख मायावती और आम आदमी पार्टी के अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) इस बैठक में शामिल नहीं होंगे. इस बैठक का मुख्य एजेंडा नागरिकता अधिनियम (CAA), नागरिकों के राष्ट्रीय रजिस्टर (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) पर सरकार का मुकाबला करने के लिए रणनीति बनाना है.

एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि ''हम अपने रुख पर कायम हैं कि सरकार को CAA कानून वापस लेना चाहिए. और हम इस मुद्दे पर मजबूती से खड़े हैं''.“ AAP सांसद संजय सिंह ने कहा ''हमें ऐसी किसी भी बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है. इसलिए ऐसी किसी बैठक में शामिल होने का कोई मतलब नहीं है जिसके बारे में हमें कोई जानकारी नहीं है.

 

इस पर मायावती ने ट्वीट कर कहा ''जैसा कि विदित है कि राजस्थान कांग्रेसी सरकार को बीएसपी का बाहर से समर्थन दिये जाने पर भी, इन्होंने दूसरी बार वहां बीएसपी के विधायकों को तोड़कर उन्हें अपनी पार्टी में शामिल करा लिया है जो यह पूर्णतयाः विश्वासघाती है. ऐसे में कांग्रेस के नेतृत्व में आज विपक्ष की बुलाई गई बैठक में बीएसपी का शामिल होना, यह राजस्थान में पार्टी के लोगों का मनोबल गिराने वाला होगा.  इसलिए बीएसपी इनकी इस बैठक में शामिल नहीं होगी''. 

First published: 13 January 2020, 10:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी