Home » राजनीति » Mayawati on Mahagathbandhan with SP says it was my mistake to do alliance with Akhilesh
 

मायावती का सपा पर गंभीर आरोप, कहा- हार के बाद अखिलेश ने नहीं किया मुझे फोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2019, 8:40 IST

लोकसभा चुनाव में बीएसपी और समाजवादी पार्टी के गठबंधन को बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा. जिसे लेकर अब मायावती ने समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव पर निशाना साधना शुरु कर दिया है. अब बीएसपी सुप्रीमो ने चुनाव के दौरान सपा के साथ हुए गठबंधन को अपनी सबसे बड़ी भूल करार दिया हैरविवारो को लखनऊ में हुई बीएसपी नेताओं की बैठक में मायावती ने सपा और सपा मुखिया पर जमकर हमला बोला. साथ ही उन्होंने सपा से गठबंधन तोड़ने को लेकर भी सफाई दी. यही नहीं उन्होंने सपा मुखिया अखिलेश की राजनीतिक समझ पर भी सवाल उठाए.

उन्होंने ये भी कहा कि अखिलेश ने मुसलमानों को टिकट देने का विरोध किया था. मीटिंग के दौरान बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि एक दिन अखिलेश उनसे मिलने उनके घर आए और कहा कि मुस्लिमों को टिकट देने से साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण हो सकता है. इससे गठबंधन को नुकसान होगा. लेकिन मैंने उनकी बात नहीं मानी.


यही नहीं मायावती ने लोकसभा चुनाव में हार के लिए अखिलेश को ही जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि ताज कॉरिडोर वाले केस में मुझे फंसाने के पीछे बीजेपी और मुलायम सिंह का हाथ है. इसके अलावा एसपी ने प्रमोशन में आरक्षण का विरोध किया था इसलिए दलितों, पिछड़ों ने उसे वोट नहीं दिया. मायावती ने आरोप लगाया कि बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष आरएस कुशवाहा को सलीमपुर सीट पर सपा के विधायक दल के नेता राम गोविंद चौधरी ने हराया. उन्होंने एसपी का वोट बीजेपी को ट्रांसफर करवाया, लेकिन अखिलेश ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की.

मायावती ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि, लोकसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद अखिलेश ने मुझे फोन तक नहीं किया. मायावती ने कहा कि सतीश चंद्र मिश्रा ने उनसे कहा कि वे मुझे फोन कर लें, लेकिन फिर भी उन्होंने फोन नहीं किया. मैंने बड़े होने का फर्ज निभाया और काउंटिग के दिन 23 तारीख को उन्हें फोन कर उनके परिवार के हारने पर अफसोस जताया.

बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि अखिलेश की पत्नी डिंपल भी कन्नौज से चुनाव हार गईं. अखिलेश के दो चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव भी चुनाव हार गए. उन्होंने कहा कि मुलायम और अखिलेश के शासन में दलितों पर जो अत्याचार हुआ था वही हार का कारण बना. मायावती ने कहा कि कई जगह सपा नेताओं ने बीएसपी उम्मीदवारों को हराने का काम किया.

मायावती का सपा पर गंभीर आरोप, कहा- हार के बाद अखिलेश ने नहीं किया मुझे फोन

First published: 24 June 2019, 8:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी