Home » राजनीति » Mayawati says BSP will part of coalition govt only if it gets respectable seats in 2019 loksabha election
 

मायावती- BSP सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही किसी भी गठबंधन में होगी शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 13:14 IST

बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने महागठबंधन को तगड़ा झटका दिया है. मायावती ने कहा कि सम्मानजनक सीटें मिलने पर ही वह किसी दल से आने वाले वक्त में गठबंधन करेंगी. मायावती ने कहा कि केंद्र में मजबूत नहीं, मजबूर सरकार होनी चाहिए. बसपा सुप्रीमो आगामी लोकसभा चुनाव में अपने हिस्से को लेकर अडिग नजर आ रही हैं.

दिल्ली दौरे पर आईं मायावती ने कहा कि जहां तक गठबंधन का मसला है तो हम यह तभी करेगें जब हमें सम्मानजनक सीटें मिलेंगी. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में हमारी पार्टी अपने बूते पर चुनाव लड़ने में समर्थ है और हम तभी समर्थन करेंगे जब हमें इन राज्यों में कांग्रेस सम्मानजनक सीटें देने को तैयार होगी.

 

वहीं मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आज कांशीराम की यह बात बड़ी सटीक बैठती है कि केंद्र में मजबूत नहीं मजबूर सरकार होनी चाहिए. क्योंकि गठबंधन की सरकार पर ज्यादा दबाव होता है और जिम्मेदारी भी अधिक होती है.

लोकपाल नियुक्ति: सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को निर्देश, 4 हफ्ते में जमा करें नया हलफनामा

मायावती ने कहा कि पूर्ण बहुमत वाली मोदी सरकार गैर जिम्मेदराना व्यवहार करती है. ऐसे में जिम्मेदारी अधिक होने से गठबंधन की सरकार पर ज्यादा दबाव होता है और ऐसे में वह सरकार सभी की बात सुनती है. मोदी सरकार अपरिपक्व फैसले ले रही है जिससे मॉब लिंचिंग जैसी घटनाओं में वृद्धि हो रही है और भीड़ निर्दोष लोगों का पीट-पीट कर हत्या कर रही है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार देश के लोकतंत्र को नुकसान पहुंचा रही है और लोगों के जीवन को खतरे में डाल रही है. बता दें कि आने वाले साल 2019 लोकसभा चुनाव में विपक्ष लामबंद होने की कोशिश कर रहा है, लेकिन गठबंधन की राह में हर दिन नए रोड़े आते जा रहे हैं. इससे पहले कांग्रेस वर्किंग कमेटी में गठबंधन के नेतृत्व पर राहुल गांधी का नाम आने के बाद आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने दूसरे विकल्पों का भी जिक्र किया है.

First published: 24 July 2018, 13:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी