Home » राजनीति » Mayawati says in Rajya Sabha Let me speak or I will resign duruing the parliament monsoon session.
 

राज्यसभा से माया का मोहभंग!

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 July 2017, 12:26 IST

बसपा सुप्रीमो मायावती ने राज्यसभा से इस्तीफा देने का एलान कर दिया है. मायावती ने कहा कि उन्हें संसद में बोलने नहीं दिया जा रहा है. इस वजह से वो राज्यसभा पद से इस्तीफा दे रही हैं. मायावती ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि, अगर मैं अपने कमजोर समाज के लोगों की बात सदन में नहीं रख सकती हूं, तो मुझे सदन में रहने का कोई अधिकार नहीं है.

 

इससे ठीक पहले संसद के मानसून सत्र के दूसरे दिन राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में भाजपा शासित योगी सरकार पर जमकर हमला बोला. मायावती ने राज्यसभा में सहारनपुर हिंसा का मुद्दा उठाया. मायावती ने कहा कि  पूरे देश में जहां पर भी भाजपा की सरकार है, वहां पर दलितों पर अत्याचार हो रहा है. 

उन्होंने कहा, "सहारनपुर की हिंसा साजिश की तहत की गई." मायावती इस दौरान राज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन पर भड़क गईं. उन्होंने कहा कि अगर मुझे यहां पर सवाल नहीं पूछने नहीं दिया जाएगा, तो वह इस्तीफा दे देंगी.

पीजे कुरियन से हुई झड़प के बाद मायावती सदन से बाहर चली गई. वहीं इसके बाद कांग्रेस ने भी मायावती के समर्थन में सदन से वॉकआउट किया. सोमवार को सत्र के पहले दिन की कार्यवाही दिवंगत सदस्यों को श्रद्धांजलि देने के बाद स्थगित कर दी गई थी.

First published: 18 July 2017, 12:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी