Home » राजनीति » Bihar deputy CM Tejaswi Yadav gets 44000 marriage proposals on WhatsApp
 

लालू के लाड़ले बिहार के सबसे हॉट बैचलर, जनशिकायतों में 44 हजार मैरिज प्रपोजल

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:46 IST
(फेसबुक)

बिहार में पिछले साल विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की बड़ी जीत के साथ ही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की दूसरी पीढ़ी की राजनीति में एंट्री हुई. नीतीश सरकार में लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव और छोटे बेटे तेजस्वी यादव दोनों को बड़ा ओहदा मिला.

लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव को बिहार के डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी मिली. राज्य सरकार के कामकाज में तेजस्वी पूरी तरह सक्रिय हैं. हालांकि लालू के दोनों बेटे अभी तक कुंवारे हैं और शायद यही वजह है कि जब तेजस्वी यादव ने जनशिकायतों के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया तो उनके पास शिकायतों के बजाए शादियों के प्रस्ताव की बाढ़ आ गई. 

दरअसल डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सडक़ से संबंधित समस्याओं की शिकायत के लिए एक व्हाट्सऐप नंबर सार्वजनिक किया था. ये नंबर बिहार के सड़क (पथ) निर्माण विभाग का है. डिप्टी सीएम को सड़क के बारे में तो उतनी शिकायतें नहीं मिलीं, लेकिन लालू के लाड़ले को हजारों शादी का प्रस्ताव मिलने के बाद उन्हें लोग बिहार का सबसे हॉट बैचलर जरूर कहने लगे हैं.

फेसबुक

लड़कियों ने व्हाट्सऐप पर भेजा बायोडाटा

बिहार सरकार के सड़क निर्माण विभाग के इस व्हाट्सऐप नंबर पर करीब 47 हज़ार संदेश आए हैं. हैरानी की बात यह है कि इनमें से 44 हजार से ज्यादा मैसेज शादी प्रपोजल के हैं.

आलम यह है कि 09430001346 व्हाट्सऐप नंबर पर आने वाले मैसेज से मंत्री के साथ ही विभाग के अफसर और क्लर्क भी परेशान हैं. बायोडाटा में लड़कियों ने अपना पूरा विवरण भेजा है.

मैरेज प्रपोजल में लड़कियों ने अपनी तस्वीरों के साथ ही फिगर, कलर और लंबाई की डिटेल्स भी भेजी हैं. लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव दरअसल डिप्टी सीएम होने के साथ ही बिहार के सड़क निर्माण मंत्री भी हैं.

व्हाट्सऐप नंबर पर तेजस्वी ने सड़क में कोई भी खामी मिलने पर तस्वीर भेजने की अपील की थी. शिकायत मिलने के बाद विभाग आगे की कार्रवाई करता. हालांकि ऐसी शिकायत के बजाए अब लड़कियों के शादी प्रस्ताव की वजह से विभाग की माथापच्ची बढ़ गई है.

अब विभाग को केवल उन संदेशों को छांटना पड़ रहा है, जिनमें सड़क के बारे में शिकायत की गई है. 

26 साल के हैं तेजस्वी यादव

इस बीच तेजस्वी यादव से जब पूरे मामले पर उनकी प्रतिक्रिया पूछी गई, तो मजाकिया अंदाज में उन्होंने जवाब दिया, "अगर मैं शादीशुदा होता तो फंस जाता."

26 साल के तेजस्वी यादव लालू और राबड़ी के सबसे छोटे बेटे हैं. 9 नवंबर 1989 को उनका जन्म पटना में हुआ था. अभी तेजस्वी राघोपुर विधानसभा सीट से आरजेडी विधायक हैं.

सियासत में आने से पहले वो क्रिकेट से भी जुड़े रहे हैं. झारखंड के लिए वो रणजी ट्रॉफी में खेल चुके हैं. इसके अलावा आईपीएल की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम से भी वे 2008, 2009, 2011 और 2012 में जुड़े रहे हैं.

लव मैरेज के पक्ष में नहीं तेजस्वी

वैसे संदेश अपनी जगह पर हैं, लेकिन हकीकत यह है कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव भी जल्द उनकी शादी कराने के पक्ष में हैं. तेजस्वी ने मीडिया से बातचीत में कहा है कि वह लव के बजाए अरेंज्ड मैरेज के पक्ष में हैं.

यही नहीं बताया जा रहा है कि तेजस्वी पर शादी करने के लिए पिता लालू यादव की तरफ से जाति का कोई बंधन नहीं होगा. अब देखना दिलचस्प होगा कि बिहार के इस सबसे हॉट बैचलर के साथ सात फेरे कौन लेगा?

फेसबुक
First published: 22 October 2016, 11:22 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी