Home » राजनीति » Meghalaya: Another BJP leader quits party over beef ban
 

बीफ़ विवाद: मेघालय में एक हफ़्ते के भीतर दूसरे भाजपा नेता का इस्तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 June 2017, 13:13 IST

पूर्वोत्तर में केंद्र सरकार के नए पशुवध नियम भाजपा के लिए ही बुरे साबित हो रहे हैं. बीते दिनों बर्नार्ड मारक के भाजपा से इस्तीफ़ा देने के बाद अब एक और भाजपा नेता बाचू मारक ने पार्टी को बाय-बाय कह दिया है. बाचू मारक वही नेता हैं, जिन्होंने अपने फेसबुक पेज पर मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर 'बीयर एंड बीफ़' पार्टी के बारे में लिखा था.

इस्तीफ़ा देते हुए बाचू मारक ने कहा, "हमारी संस्कृति और परंपरा का सम्मान नहीं करने के कारण मैं भारतीय जनता पार्टी से ख़ुद को अलग करता हूं." बाचू मारक ने आरोप लगाया, "भाजपा हमारी गारो संस्कृति को अपनाने के लिए तैयार नहीं है, जिसमें हमारा खान-पान भी आता है. धर्मनिरपेक्षता के विरुद्ध भाजपा की यह विचारधारा हमें स्वीकार नहीं है." बाचू मारक उत्तरी गारो हिल्स से भाजपा के ज़िला अध्यक्ष थे.

चार दिन पहले ही पश्चिमी गारो हिल्स के ज़िला प्रमुख बर्नार्ड मारक ने पशुवध के नए नियमों का विरोध करते हुए इस्तीफ़ा दे दिया था. उन्होंने पार्टी को इसलिए भी घेरा, क्योंकि उसने चुनाव के ठीक पहले लोगों को सस्ता बीफ उपलब्ध करवाने का वादा किया था.

कहा जा रहा है कि मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर जब बाचू मारक ने फेसबुक पर बीफ एंड बीयर पार्टी के बारे में लिखा, तो उन्हें चेतावनी जारी की गई और इसी के बाद उन्होंने इस्तीफ़ा दिया है.

First published: 6 June 2017, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी