Home » राजनीति » #MeToo: After the allegations of sexually assaulted by many women in the #MeToo campaign, Union Minister MJ Akbar has returned to India
 

#MeToo: एमजे अकबर भारत लौटे, यौन शोषण पर कहा- बाद में देंगे बयान, इस्तीफे पर साधी चुप्पी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 10:09 IST

#MeToo कैंपेन में कई महिलाओं की तरफ से लगाए गए यौन शोषण के आरोपों के बाद केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर वापस भारत लौट आए हैं. एयरपोर्ट से निकलते ही मीडियकर्मियों के सवालों पर उन्होंने कहा कि इस मामले में बाद में बयान जारी करेंगे. इस्तीफे के सवाल पर एमजे अकबर ने चुप्पी साध ली. केंद्रीय मंत्री पर #MeToo मूवमेंट में अब तक 9 महिलाओं ने सेक्शुअल हैरसमेंट के आरोप लगाए हैं जिसमें एक विदेशी महिला पत्रकार भी शामिल हैं.

राजनीतिक गलियारों में केंद्रीय मंत्री के इस्तीफे चर्चा जोरों पर है और इस्तीफा सौपनें का दबाव बढ़ गया है.रिपोर्ट्स के मुताबिक कई वरिष्ठ मंत्रियों ने इस बात के संकेत दिए हैं कि यौन शोषण के आरोपों के बाद एम. जे अकबर को मंत्री पद से हटाया भी जा सकता है. बीजेपी के शीर्ष नेताओं के ऊपर भी दबाव बन गया है.

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने इस पर कहा था कि एम जे अकबर ही स मामले पर जवाब दे सकते हैं. जबकि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि अगर ऐसा है तो इसकी जांच की जाएगी. उनके खिलाफ जिन्होंने ये पोस्ट किया है उसकी सत्यता की भी जांच होगी.

First published: 14 October 2018, 10:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी