Home » राजनीति » Every producer who has casts pak artists will give Rs 5 crore to Army relief fund says Raj Thackeray
 

राज ठाकरे: पाक कलाकार रखने वाला हर प्रोड्यूसर सेना राहत फंड में 5 करोड़ जमा करेगा

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 October 2016, 12:07 IST
(एएनआई)

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस से मुलाकात के बाद एलान किया है कि पाकिस्तानी कलाकार को रखने वाला हर फिल्म प्रोड्यूसर आर्मी रिलीफ फंड (सेना राहत कोष) में पांच करोड़ रुपये जमा करेगा. 

एमएनएस के विरोध की वजह से फिल्म ऐ दिल है मुश्किल की रिलीज में अड़चन थी. इस मुद्दे पर राज ठाकरे ने फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड और सीएम फड़नवीस के साथ मुलाकात के बाद कहा कि अब उनकी पार्टी फिल्म की रिलीज का विरोध नहीं करेगी.

'लिखित दें पाक कलाकारों को नहीं रखेंगे'

एमएनएस अध्यक्ष राज ठाकरे ने कहा, "जिस भी प्रोड्यूसर ने अपनी फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार को काम दिया है, वह सेना राहत कोष में पांच करोड़ रुपये जमा करेगा."

पाक कलाकारों को लेने वाले फिल्म निर्माताओं के खिलाफ पुराने रुख में बदलाव लाते हुए राज ठाकरे ने कहा है कि फिल्म ऐ दिल है मुश्किल का उनकी पार्टी एमएनएस विरोध नहीं करेगी. राज ठाकरे ने कहा, "प्रोड्यूसर्स को लिखित रूप से देना होगा कि वे भविष्य में पाकिस्तानी कलाकारों को अपनी फिल्म में काम नहीं देंगे."

फिल्म में शहीदों को श्रद्धांजलि

सीएम देवेंद्र फड़नवीस के साथ मुलाकात के बाद मुकेश भट्ट ने कहा, "मैंने सीएम फड़नवीस को भरोसा दिया है कि प्रोड्यूसर गिल्ड ने फैसला लिया है कि भविष्य में कोई भी प्रोड्यूसर पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेगा."

इसके अलावा ऐ दिल है मुश्किल के निर्देशक करण जौहर ने कहा है कि फिल्म की शुरुआत में कलाकारों की कास्टिंग से पहले वह शहीदों के सम्मान में एक स्लाइड चलाएंगे. इसके जरिए शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए सम्मान प्रकट किया जाएगा.

फिल्म पोस्टर

3 फिल्मों का विरोध नहीं करेगी एमएनएस

एमएनएस ने सीएम देवेंद्र फड़नवीस और प्रोड्यूसर्स के साथ बैठक के बाद तीन फिल्मों की रिलीज में रुकावट नहीं डालने का भरोसा दिया है.

एमएनएस ने 28 अक्टूबर को रिलीज हो रही करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल, 25 नवंबर को आ रही डियर जिंदगी और शाहरुख खान की अगले साल प्रदर्शित होने वाली फिल्म रईस शामिल है.

इन तीनों फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों के होने की वजह से एमएनएस ने रिलीज न होने देने का एलान किया था. ऐ दिल है मुश्किल में फवाद खान, डियर जिंदगी में अली जफर और रईस में पाक अदाकारा माहिरा खान काम कर रही हैं.

डियर जिंदगी 25 नवंबर को रिलीज होगी, जिसमें पाक कलाकार अली जफर ने काम किया है. (वीडियो ग्रैब)

उरी हमले के बाद विरोध

उरी में पिछले महीने हुए आतंकी हमले के बाद एमएनएस ने पाक कलाकारों की फिल्मों के विरोध का एलान किया था. इसमें सबसे पहले करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल दीवाली पर प्रदर्शित हो रही है.

फिल्म की रिलीज में रुकावट न डालने की अपील करते हुए करण जौहर ने कहा था कि उनके लिए सबसे पहले देश है और आगे से वो अपनी फिल्मों में पाकिस्तानी कलाकारों को नहीं लेंगे.

करण जौहर ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात करते हुए फिल्म के रिलीज में आ रही अड़चन को खत्म करने में मदद की गुहार लगाई थी. राज ठाकरे के साथ सीएम फड़नवीस की आज की मुलाकात के बाद अब फिल्म की रिलीज का रास्ता साफ हो गया है.

शाहरुख खान की फिल्म रईस में पाक अभिनेत्री माहिरा खान की मुख्य भूमिका है. (फिल्म पोस्टर)
First published: 22 October 2016, 12:07 IST
 
अगली कहानी