Home » राजनीति » Mob Lynching: Shashi Tharoor says nowdays swami vivekananda attacked with engine oil
 

मॉब लिचिंग पर शशि थरूर बोले- आज विवेकानंद होते तो भीड़ इंजन ऑयल से हमला कर उन्हें भी पीटती

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 8:49 IST

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने देशभर में हो रही मॉब लिंचिंग पर एक बार फिर बीजेपी सरकार और पीएम मोदी पर हमला बोला है. थरूर ने स्वामी विवेकानंद का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर आज स्वामी विवेकानंद भी होते तो उनको भी गुंडों की भीड़ नहीं छोड़ती. उन्होंने कहा कि गुंडों की भीड़ उन पर इंजन का तेल डालकर मॉब लिंचिंग करते.

थरूर एक दिन पहले अपने संसदीय क्षेत्र तिरुवनंतपुरम में समाजसेवी स्वामी अग्निवेश पर हुए हमलों का जिक्र कर रहे थे. इस पर उन्होंने कहा, "ये गुंडे स्‍वामी विवेकानंद के चेहरे पर फेंकने के लिए इंजन का तेल लाते और उन्‍हें गिराकर पीटते क्‍योंकि स्‍वामी विवेकानंद भी कहते कि इंसानों का सम्‍मान करो. वह कहते कि इंसानियत सबसे जरूरी है."

इसके अलावा थरुर ने पीएम मोदी पर भी हमला किया. थरूर ने पीएम मोदी से सवाल करते हुए कहा कि वह देशभर में सिर पर अलग-अलग तरह की पगड़ी तो पहन लेते हैं लेकिन मुस्लिम टोपी पहनने से क्‍यों बचते हैं? बता दें कि तिरुवनन्तपुरम में 'नफरत के खिलाफ: वर्तमान भारत में हिंसा और असहनशीलता' नाम का कार्यक्रम रखा गया था.

पढ़ें- शशि थरूर अपने बयान पर कायम, बोले- क्या बीजेपी हिंदू राष्ट्र की अवधारणा पर भरोसा नहीं करती है

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, "आपने पीएम मोदी को तरह-तरह के मजेदार कपड़े पहने हुए देखा होगा. लेकिन वह अभी भी एक चीज को न कहते हैं, वह हरा क्‍यों नहीं पहनते हैं?"

पढ़ें- 2019 में BJP जीती तो 'हिन्दू पाकिस्तान' बन जायेगा देश- शशि थरूर

बता दें कि पिछले महीने स्वामी अग्निवेश पर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने 'जय श्री राम' का नारा बोलते हुए हमला किया था. यह घटना उस समय घटी थी जब स्वामी अग्निवेश झारखंड के लिट्टिपाड़ा के 195वें दामिन महोत्सव में भाग लेने के लिए होटल से निकलकर कार की ओर बढ़ रहे थे. तभी भाजयुमो की भी़ड़ उन पर टूट पड़ी थी.

First published: 6 August 2018, 8:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी