Home » राजनीति » Modi minister gives clean chit to Mevani on Bhima-Koregaon violence, ramdas atahawale, pune violance
 

मोदी के मंत्री ने भीमा-कोरेगांव हिंसा पर मेवाणी को दी क्लीन चिट

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 January 2018, 12:20 IST

भीमा कोरेगांव हिंसा को लेकर गुजरात के निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी जहाँ बीजेपी नेताओं के निशाने पर हैं वहीँ मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री और महाराष्ट्र के दलित नेता रामदास अठावले ने उन्हें क्लीन चिट दे दी है. रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) के अध्यक्ष अठावले ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भीमा कोरे गांव हिंसा के लिए जिग्नेश मेवाणी जिम्मेदार नहीं हैं.

 

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, एक जनवरी को भीमा कोरेगांव के युद्ध के 200 साल पूरे होने से पहले भी इस क्षेत्र में तनाव था। जिसके बाद मैंने इस इलाके का अदौरा किया था. अठावले ने कहा कि मेरे दौरे के बाद यहाँ पैदा हुए तनाव में कमी आयी थी.

गौरतलब है कि एक जनवरी को कोरेगांव में हुई जातीय हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. दलित संगठनों ने इस हिंसा के लिए हिन्दुत्ववादी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया था.

जबकि बीजेपी ने इस हिंसा के लिए इसके एक दिन पहले दिए गए मेवाणी के भाषण को जिम्मेदार ठहराया। इस मामले में जिग्नेश मेवाणी पर केस भी दर्ज किया गया है.

 

मेवाणी ने कहा मेरे खिलाफ केस दर्ज करना सरकार की बचकाना हरकत है क्योंकि मैं भीमा कोरेगांव गया ही नहीं हूं और ना ही मैंने कोई भडकाऊ भाषण दिया है आप मेरी स्पिच सोशल मीडिया पर जाकर सुन सकते हैं. इतना ही नहीं जो बंद बुलाया गया था उसमें मैंने भाग लिया ही नहीं तो मेरे चलते हिंसा कैसे हुई.

First published: 7 January 2018, 12:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी