Home » राजनीति » Monsoon session: Rahul Gandhi attack on PM Narendra Modi during No Confidence Motion debate in Lok Sabha
 

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के जुमले गिनाए, काले धन से लेकर पकौड़े पर कसा तंज

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 15:09 IST

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने भाषण में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने मोदी सरकार को जुमले वाली सरकार बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने देश की जनता से झूठ बोला. प्रधानमंत्री के हर शब्द का मतलब होना चाहिए. पीएम मोदी के वादे जुमले बनकर रहे गए. उन्होंने 15 लाख रुपये से लेकर दो करोड़ रोजगार देने के वादे को लेकर मोदी सरकार को घेरा.  

राहुल गांधी ने कहा कि जुमला नंबर एक, हर नागरिक के खाते में 15 लाख रुपये जमा कराने का वादा किया था. उसका क्या हुआ. जुमला नंबर दो,  हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा. पीएम मोदी ने अपने हर भाषण में हर साल देश के युवाओं को दो करोड़ रोजगार देने का वादा किया था. लेकिन सरकार ने सिर्फ  4 लाख युवाओं को नौकरी दी. दो करोड़ नौकरी देने के वादे का क्या हुआ. राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी देश के युवाओं से कभी कहते हैं कि पकौड़े बनाओ, तो कभी कहते हैं कि दुकान खोलो. 

राहुल गांधी ने कहा कि पीएम मोदी को पता नहीं कहां से मैसेज मिला. उन्होंने नोट बंदी कर दी. नोटबंदी से कोरोबारियों को नुकसान  हुआ. इसके बाद जीएसटी लागू कर दिया. सबसे पहले कांग्रेस ने जीएसटी को लाने की बात की थी. हमारे जीएसटी में पूरे देश में एक टैक्स लगाने की बात थी. लेकिन इन्होंने विरोध किया. फिर खुद जीएसटी लेकर आए. जिसमें चार पांच टैक्स शामिल हैं.

पीएम मोदी ने इस जीएसटी को लागू कर छोटे दुकानदारों और कारोबारियों की जेब में हाथ डालकर पैसा निकाला. इससे देश के कारोबारियों को नुकसान हो रहा है. इसके साथ ही उन्होंने राफैल डील, अमित शाह के बेटे जय शाह सहित तमाम मुद्दों को लेकर पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोला. राहुल गांधी के भाषण के दौरान सदन में जमकर हंगामा देखने को मिला. बता दें कि लोकसभा में अभी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हो रही है. इसके बाद शाम को 6 बजे के करीब वोटिंग कराई जाएगी.    

ये भी पढ़ें- अविश्वास प्रस्ताव: राहुल ने पीएम मोदी को 'जुमला पॉलिटिक्स' करने वाला बताया

First published: 20 July 2018, 13:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी