Home » राजनीति » More than three-fourth of the ministers in nitish cabinate have criminal cases in bihar which make the support of bjp.
 

'सुशासन बाबू' की कैबिनेट में तीन चौथाई मंत्री दागी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2017, 14:23 IST

महागठबंधन तोड़ने के बाद भाजपा के सहयोग से सीएम बने नीतीश कुमार ने नए मंत्रिमंडल का गठन किया है. नीतीश कुमार के नए मंत्रिमंडल में तीन चौथाई से ज्यादा मंत्री दागी हैं. ये खुलासा 'एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) से हुआ है. 

एडीआर की रिपोर्ट के मुताबिक नीतीश कुमार की नई कैबिनेट के 29 में से 22 मंत्री यानी 76 फीसदी मंत्री आपराधिक मामलों में आरोपी हैं. ये संख्या महागठबंधन में दागी मंत्रियों से ज्यादा है. गौरतलब है कि, नीतीश कुमार की लालू यादव के साथ महागठबंधन वाली कैबिनेट में 19 मंत्री यानी 68 फीसदी मंत्री ही आरोपी थे.

नीतीश कुमार की इस नई कैबिनेट के 22 दागी मंत्रियों में से 9 मंत्रियों ने अपने खिलाफ गंभीर आपराधिक मामलों का जिक्र किया है. इतना ही नहीं जेडीयू से नीतीश कैबिनेट के दो मंत्रियों के खिलाफ हत्या की कोशिश में धारा 307 के तहत मामले दर्ज हैं. नीतीश सरकार के कई मंत्रियों के खिलाफ डकैती, चोरी, धोखाधड़ी और महिलाओं के खिलाफ हिंसा जैसे गंभीर मामले दर्ज हैं.

First published: 2 August 2017, 14:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी