Home » राजनीति » MP assembly elections 2018: Pm Modi attacks on Congress party in Madhya Pradesh Chhindwara
 

MP चुनाव 2018: छिंदवाड़ा में मोदी का तीखा प्रहार, कहा-कांग्रेस के लोग कहते हैं गो-मांस खाना हमारा अधिकार है

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2018, 18:00 IST

छत्तीसगढ़ में महासमुंद में चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा पहुंचे और यहां कांग्रेस पर जमकर बरसे. छिंदवाड़ा समेत तीन जिलों की 13 विधानसभा सीटों में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला किया.

छिंदवाड़ा कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ का गृहक्षेत्र है और यहां उनका काफी प्रभाव माना जाता है. यहां आयोजित जनसभा में पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो को मुद्दा बनाकर कमलनाथ पर अपने जमकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि कांग्रेस अपना संतुलन खो बैठी है. पार्टी के नेता कंफ्यूज हो गए हैं और पूरी पार्टी फ्यूज हो गई है.

गो-मांस खाना हमारा अधिकार है

गौरतलब है कि एमपी में कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि हर जिले में गोशाला बनवाया जायेगा. इस मुद्दे पर हमला करते हुए पीएम ने कहा, ''मध्य प्रदेश के घोषणा पत्र में तो कांग्रेस पार्टी गाय माता की गौरवगाथा गा रही है लेकिन केरल में खुले आम बीच सड़क पर कांग्रेस के लोग गाय के बछड़े का सर काटकर मांस खाते हुए अपनी तस्वीर निकालकर कहते हैं कि गो-मांस खाना हमारा अधिकार है. धोखा देना कांग्रेस के स्वभाव में है इसलिए देश की जनता अब उन पर विश्वास नहीं करने वाली है.'

कांग्रेस मुक्त हो हिंदुस्तान तभी रहेगा भविष्य सुरक्षित

एमपी में मोदी ने इस विशाल जनसभा में कांग्रेस पार्टी सपने बेचने वाले सौदागर बताया और कहा कि आपको सूत मिल का सपना दिखाया था, शेयर करने के नाम पर किसानों के हजार-हजार रुपये रोका था लेकिन अभी तक सूत मिल बनी क्या? गरीबों के पैसे डकारने वाली ऐसी पार्टी का अब छिंदवाड़ा और मध्य प्रदेश ही नहीं पूरे हिंदुस्तान में नहीं होना चाहिए, यदि आपको अपना भविष्य सलामत रखना है तो देश को कांग्रेस से मुक्त करना होगा.

पीएम ने कांग्रेस पर शब्दों के तीखे वाण चलाते हुए कहा कि आजादी से अब तक कांग्रेस पार्टी ने झूठ बोलने की इतनी जोरदार प्रैक्टिस की है कि उनको अब झूठ बोलने और झूठ फैलाने में महारत हासिल हो गया है. मोदी ने कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि "राज दरबारी ने राग दरबारी गाया लेकिन कुछ हुआ क्या? चोर-लुटेरों को गाजे-बाजे के साथ रखा गया, यह मैं नहीं बल्कि खुद उनका विडियो कह रहा है. ऐसे लोगों के हाथों में न तो माताओं-बहनों की सुरक्षा दे सकते हैं, न राज्य के विकास की जिम्मेदारी दे सकते हैं.''

First published: 18 November 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी