Home » राजनीति » MP Political Crisis Congress Leader Jyotiraditya scindia likely to join BJP - Media Reports
 

ज्योतिरादित्य सिंधिया को राज्यसभा भेज सकती है बीजेपी, मोदी कैबिनेट में जगह देने पर भी चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2020, 10:25 IST

Madhya Pradesh Political Crisis: मध्यप्रेदश की सियासत में होली का दिन काफी बड़ा माना जा रहा है. छह मंत्री और बीस से अधिक विधायकों के बागी होने के बाद से कमलनाथ सरकार पर संकट के बादल मंडरा रहे है. जो विधायक बागी होकर बेंगलुरू पहुंचे हैं वो सिंधिया गुट के बटाए जा रहे है. इन सब के बीच लगातार मीडिया में इस बात का दावा किया जा रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार होली के दिन बड़ा फैसला लेते हुए कांग्रेस पार्टी छोड़ सकते है औऱ वो जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते है.इतना ही नहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया सोमवार से ही दिल्ली में हैं और उन्होंने सोमवार को ही प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की है.

बीजेपी में जाएंगे सिंधिया!

ज्योतिरादित्य सिंधिया अगर बीजेपी में आएंगे तो उनका रोल पार्टी में क्या होगा इस पर लगातार पार्टी के अंदर मंथन चल रहा है. खबरों की मानें तो सिंधिया अगर बीजेपी को ज्वाइन करते हैं तो उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा भेजा जा सक ता है. इतना ही नहीं सिंधिया को मोदी कैबिनेट में भी शामिल किया जा सकता है इस पर भी बात चल रही है. सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने पर बीजेपी के नेता नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में सभी का दिल से स्वागत है. हम जमीनी स्तर के कार्यकर्ताओं को भी शामिल करते हैं, सिंधिया जी बहुत बड़े नेता हैं, उनका निश्चित रूप से स्वागत है.

48 घंटे में गिरेगी कांग्रेस सरकार!

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अगर सिंधिया बीजेपी में आते हैं तो वो विधायक जो बागी हुए हैं वो विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप देंगे. इसके साथी ही राज्य की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ जाएगी. जिसके बाद बीजेपी राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश करेगी.

मंगलवार को बैठक

होली के दिन मध्यप्रदेश की सियासत में बड़ा दिन होने वाला है. मंगलवार देर शाम दोनों पार्टियों बीजेपी और कांग्रेस ने अपने विधायक दल की बैठक बुलाई है. शाम सात बजे बीजेपी विधायक दल की होने वाली बठक में शिवराज सिंह चौहान को विधाायक दल का नेता चुना जाएगा, यह खबरें लगातार चल रही है. वहीं कमलनाथ ने भी राज्य में सभी मंत्रियों का इस्तीफा लेकर यह जता दिया है कि पार्टी मे उनकी पकड़ा मजबूत है. ऐसे में यह देखने वाली बात है कि सिंधिया अगला कदम क्या उठाते है.

मध्यप्रदेश: संकट में कमलनाथ सरकार, 20 मंत्रियों का इस्तीफा, बीजेपी में शामिल होंगे ज्योतिरादित्य!

First published: 10 March 2020, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी