Home » राजनीति » Mukesh Ambani calls Amit Shah 'Iron Man of India'
 

मुकेश अंबानी ने अमित शाह को बताया 'आयरन मैन', कहा- भारत अब सुरक्षित हाथों में

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2019, 12:00 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने गुरुवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को 'सच्चा कर्मयोगी' और 'आयरन मैन ऑफ इंडिया' बताया. संयोग से, 'आयरन मैन ऑफ इंडिया' एक शीर्षक है जो अक्सर सरदार वल्लभभाई पटेल को संदर्भित करने के लिए उपयोग किया जाता है. पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे.

अंबानी ने कहा "अमित भाई, आप एक सच्चे कर्मयोगी हैं, आप सही मायने में हमारे देश के लौह पुरुष हैं. गुजरात और अब भारत आप जैसे नेता के लिए धन्य है." इस समारोह में गृह मंत्री अमित शाह में शामिल थे. मुकेश अंबानी ने इस दौरान कहा कि अब भारत सुरक्षित हाथों में है. अब भारत के सुरक्षित हाथों में होने का दावा करते हुए अंबानी ने कहा कभी भी बड़े सपने देखने में संकोच न करें.

उन्होंने कहा हमेशा उम्मीद रखें कि कल का भारत आपकी महत्वाकांक्षाओं और सपनों को पूरा करने के लिए पर्याप्त अवसर पैदा करेगा." गांधीनगर से लोकसभा सांसदअमित श ने इस दौरान कहा "2014 तक भारत की अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए कोई प्रयास नहीं किए गए थे.

इस दौरान अंबानी ने कहा ''पिछले पांच वर्षों में हम इसे दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था बनाने में सफल रहे हैं. " अपने भाषण के दौरान अंबानी ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के नरेंद्र मोदी सरकार के महत्वाकांक्षी लक्ष्य का समर्थन किया.

500 के नकली नोटों में 121 फीसदी की बढ़ोतरी : RBI

First published: 30 August 2019, 11:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी