Home » राजनीति » Mukul Roy is set to resign from party after Durga Puja
 

इस नेता ने दिया दुर्गा पूजा पर ममता बनर्जी को तगड़ा झटका

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 14:08 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में मुकुल रॉय सबसे ताक़तवर नेता माने जाते हैं. मगर दुर्गा पूजा के मौक़े पर मुकुल राय ने अपनी पार्टी और आलाकमान ममता बनर्जी को बड़ा झटका दे दिया है. माना जा रहा है कि दुर्गा पूजा गुज़र जाने के बाद मुकुल राय पार्टी से पूरी तरह अलग हो जाएंगे.

टीएमएसी से अलग होने पर मुकुल राय किधर जाएंगे, पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में यह सवाल तेज़ी से दौड़ने लगा है. कहा जा रहा है कि मुकुल भाजपा में शामिल हो सकते हैं लेकिन बहुत संभव है कि वह अलग पार्टी बनाने के रास्ते पर जाएंगे. वहीं सूत्रों के हवाले से मुकुल रॉय ने स्पष्ट कहा है दुर्गा पूजा के बाद मैं पार्टी और अपने पद से इस्तीफा दे दूंगा.

हाल के दिनों में मुकुल राय और ममता बनर्जी के बीच मतभेद खुलकर सामने आ गए थे. हुआ यह था कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह कोलकाता के दौरे पर थे और उसी दौरान उनकी मुलाकात मुकुल राय से हो गई थी. मगर इसकी भनक ममता को लगने के बाद वह भड़क गईं और मुकुल को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से हटा दिया था.

कहा जा रहा है कि अमित शाह से मुलाक़ात के बाद मुकुल राय भाजपा में जाने का पूरा मन बना चुके थे. अगर मुकुल राय दुर्गा पूजा के बाद ऐसा करते हैं तो ममता बनर्जी को तगड़ा झटका लगेगा क्योंकि पार्टी में उनका ज़बरदस्त प्रभाव है. टीएमसी के कई विधायक और सांसद ममता की बजाय मुकुल के खेमे के माने जाते हैं.

First published: 25 September 2017, 14:08 IST
 
अगली कहानी