Home » राजनीति » Mulayam singh: PM Modi is in arrogance
 

मुलायम ने कहा- 'मोदी घमंड में चूर होकर धमकी दे रहे हैं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 November 2016, 16:49 IST
(फाइल फोटो)

समाजवादी पार्टी के प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने आज गाजीपुर में आयोजित अपनी चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.

सपा प्रमुख मुलायम सिंह ने कहा, "नोटबंदी के मसले पर अच्छा तो यह रहता कि मोदी सरकार सभी दलों को एक साथ बुलाकर विश्वास में लेना चाहिए थे. नोटबंदी कोई छोटी बात नहीं है कि बिना किसी को विश्वास में लिए लागू कर दिया जाये. अब देखिये क्या परिणाम हो रहे है, कितने लोगों की जान चली गई इस फैसले से. कौन हिसाब देगा उनका."

मुलायम सिंह ने कहा, "नोटबंदी के मामले पर मोदी धमकी देते हैं, कहते हैं कि गरीब, ईमानदार चैन की नींद सो रहे हैं, क्या हम बेइमान हैं. इतना गंदा शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं, अभी वह घमंड में चूर हैं, अगर किसी को घमंड होता है तो वह लंबे समय तक नहीं रहता है."

इसके आगे मुलायम ने कहा, "हम सावधान करना चाहते हैं मोदी को, उन्होंने जो नीतियां बनाई हैं उस पर सबको बुलाकर चर्चा करें. लोकतंत्र में मनमानी नहीं चलेगी. हम अनपढ़ जरूर हैं, गरीब जरूर हैं, लेकिन याद रखिये कि आपातकाल में हमने दिखा दिया था कि हम क्या हैं."

समाजवादी पार्टी की आंतरिक लड़ाई पर मुलायम सिंह यादव ने कहा कुछ लोग कानाफूसी करके पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं, हमारे सामने कुछ कहते हैं बाहर कुछ कहते हैं, अब ऐसे लोग जल्द पार्टी से दूर होंगे.

उन्होंने कहा कि चुगलखोरी और कानाफूसी करने वाले कभी अच्छे नहीं होते हैं, अच्छा हो कि वो खुलकर बोलें कि नेताजी आपने यह गलत किया. लोगों को अनुशासन में रहकर कुछ भी कहने की इजाजत है. आप नारेबाजी कीजिए,लेकिन यह नारेबाजी किसी को कमजोर करने के लिए नहीं बल्कि सपा को मजबूत करने के लिए कीजिए.

उन्होंने कहा कि सपा का कोई मुकाबला नहीं कर सकता है, सपा फिर से पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. मुलायम ने कहा कि मुझे सबक मिल गया कौन क्या है, मुझे पहचान हो गई कि सपा के शुभचिंतक कौन हैं और कौन पार्टी के खिलाफ काम कर रहे हैं, लेकिन मुझे भरोसा है कि युवा और जनता सपा को अपना समर्थन देगी.

First published: 23 November 2016, 16:49 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी