Home » राजनीति » Mulayam Singh Yadav comes in support on Samajwadi Party leader Azam Khan
 

'भूमाफिया' आजम खान के समर्थन में आए मुलायम सिंह यादव, योगी सरकार पर साधा निशाना

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2019, 15:44 IST

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने पार्टी के सांसद आजम खान के खिलाफ हुए केस को लेकर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. मुलायम सिंह यादव ने कहा कि आजम खान पर गलत तरीके से केस दर्ज किया गया है. उनके ऊपर बेबुनियाद जमीन हड़पने का आरोप लगा है.

मुलायम सिंह ने कहा कि आजम खान ने गरीबों की लड़ाई लड़ी है और चंदे के पैसे से जौहर यूनिवर्सिटी बनाई. इसमें देश-विदेश के छात्र पढ़ते हैं. उन्होंने कहा कि आजम खान के बारे में सब जानते हैं. वो एक गरीब परिवार से आए हैं. कोई गलत काम नहीं किया है. उन्होंने कहा कि इस कार्रवाई के खिलाफ समाजवादी पार्टी पूरे प्रदेश में आंदोलन करेगी.

मुलायम सिंह ने कहा कि आजम खान ने अपनी विधायकी और सांसदी का फंड यूनिवर्सिटी में लगा दिया. जो आदमी सैकड़ों बीघा जमीन खरीदता है वह एक-दो बीघे के लिए गड़बड़ी नहीं करेगा. उन पर मात्र एक-दो बीघा जमीन के लिए दर्जनभर मुकदमा किया गया है.

उन्होंने कहा कि आजम खान के खिलाफ जालिम जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया और चोरी-डकैती का मुकदमा दर्ज किया गया. सपा कार्यकर्ताओं से अपील है कि उनके खिलाफ हो रही साजिश के खिलाफ खड़े हों और आंदोलन करें. मुलायम सिंह ने कहा कि वह खुद इस आंदोलन में साथ रहेंगे.

बता दें कि आजम खान को रामपुर में भू माफिया घोषित किया गया है. आजम खान को जौहर विश्वविद्यालय के लिए किसानों की जमीन कब्जाने के आरोप में प्रशासन ने भूमाफिया घोषित किया है. उनका नाम यूपी के भू माफिया पोर्टल पर दर्ज किया गया है. शासनादेश के मुताबिक ऐसे लोगों को भूमाफिया घोषित किया जाता है जो दबंगई से जमीनों पर कब्जा करने के आदी हैं.

WhatsApp पर करते हैं प्राइवेट चैट तो हो जाएं सावधान, आपके लिए बन सकता है खतरा

पाकिस्तान के पूर्व उच्चायुक्त ने बौखलाहट में 'पोर्न स्टार' को बता दिया कश्मीर का पीड़ित

First published: 3 September 2019, 15:34 IST
 
अगली कहानी