Home » राजनीति » Mulayam singh yadav is set to float new political party?
 

क्या मुलायम सिंह यादव ने नई पार्टी बना ली है?

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 September 2017, 11:05 IST

उत्तर प्रदेश की राजनीति में लंबे समय तक अपने नाम का सिक्का चलाने वाली समाजवादी पार्टी पर से संकट के बादल अभी तक छंटे नहीं हैं. क़यास लगाए जा रहे हैं कि मुलायम सिंह यादव ने बेटे से अलग होकर एक नई पार्टी बनाने का मन बना लिया है और उसके लिए लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस करने वाले हैं.

हालांकि अभी तक मुलायम सिंह यादव ने यह साफ नहीं किया है कि बुलाई गई प्रेस कांफ्रेंस का मकसद क्या है. मगर लखनऊ के राजनीतिक गलियारों में सबसे ज़्यादा शोर इसी सवाल को लेकर है कि क्या समाजवादी पार्टी में संरक्षक बना दिए गए मुलायम सिंह फिर से एक नई पार्टी का गठन करने जा रहे हैं? माना जा रहा है कि मुलायम के इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में वे लोग शामिल होंगे जो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से नाख़ुश हैं.

फिलहाल समाजवादी पार्टी में चल रही वर्चस्व की लड़ाई में बेटे का पलड़ा पिता पर भारी नज़र आ रहा है. हाल में इसका नज़ारा तब देखने को मिला जब पार्टी में संरक्षक की भूमिका में जबरन भेज दिए गए मुलायम सिंह यादव ने लोहिया ट्रस्ट की बैठक बुलाई थी. मगर तब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और उनके समर्थकों ने इसका बहिष्कार कर दिया था. रामगोपाल यादव, आजम खान जैसे बड़े नेताओं ने इसमें हिस्सा तक नहीं लिया था. 

First published: 25 September 2017, 11:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी