Home » राजनीति » Muslim personal law board : we not accept any compromise on Teen talaq & Babri masjid
 

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड: तीन तलाक और बाबरी मुद्दे पर कोई समझौता नहीं

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 November 2016, 12:27 IST
(एजेंसी)

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने अपने कोलकाता सम्मेलन में साफ किया है कि बोर्ड तीन तलाक और बाबरी मस्जिद जैसे गंभीर मुद्दे पर किसी भी प्रकार का कोई समझौता नहीं करेगा.

इसके साथ ही बोर्ड ने यह भी कहा है कि तीन तलाक और बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर बोर्ड के विचार को अवाम तक पहुंचाने के लिए मीडिया का भी सहारा लिया जाएगा.

देवबंद से सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे दारुल उलूम जकरिया के वरिष्ठ उस्ताद और फतवा ऑनलाइन के प्रभारी मौलाना मुफ्ती अरशद फारुकी का इस मामले में बताया कि सम्मेलन में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पदाधिकारियों और सदस्यों ने एकजुट रहने पर बल दिया और ‘दीन बचाओ, दस्तूर बचाओ’ तहरीक को तेजी से फैलाने के लिए एक मत से प्रस्ताव पास किया है.

बोर्ड ने तीन तलाक और बाबरी मस्जिद समेत मुस्लिमों के अन्य गंभीर मुद्दों पर रुख को साफ करते हुए कहा कि इन मुद्दों पर मुस्लिम समाज के द्वारा किसी भी प्रकार का समझौता नहीं किया जाएगा.

मुफ्ती अरशद फारुकी ने कहा कि बोर्ड अपने रुख पर कायम रहेगा और इसके प्रति लोगों के बीच जागरूकता फैलाने के लिए मुहिम को तेज करेगा.

उन्होंने कहा कि अवाम तक इस विचार को पहुंचाने के लिए मीडिया को भी इस मुहिम से जोड़ा जाएगा ताकि बोर्ड जनता तक अपनी बात को सही तरीके से पहुंचा सके.

First published: 21 November 2016, 12:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी