Home » राजनीति » naresh agrwal joins bjp after sp gives rajya sabha ticket to jaya bachchan from uttar pradesh,akhilesh yadav
 

राज्यसभा ना भेजने से नाराज नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल, जया बच्चन पर की ये टिप्पणी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 March 2018, 22:32 IST

अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री जया बच्चन को टिकट देने से नाराज सपा नेता नरेश अग्रवाल ने सोमवार को भाजपा ज्वाइन कर ली है. नरेश ने दिल्ली के हेडक्वार्टर में रेल मंत्री पीयूष गोयल के सामने भाजपा ज्वाइन की. नरेश अग्रवाल को सपा के बड़े चेहरे के रूप में जाना जाता है.

नरेश अग्रवाल राज्यसभा में सपा की तरफ से चर्चा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते थे. सपा के लिए ये बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल यूपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व  मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से यूपी से उनकी जगह जया बच्चन टिकट दिया है. जया बच्चन यूपी से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भी दाखिल कर चुकी है.

भाजपा में शामिल होने के बाद नरेश ने कहा," फिल्म में काम करने वाली से मेरी हैसियत कर दी गई. उनके नाम पर हमारा टिकट काटा गया. मैंने इसको भी बहुत उचित नहीं समझा. मैं कोई शर्त पर नहीं आया कोई राज्यसभा के टिकट की मांग नहीं की."

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के छह राज्यसभा सांसद रिटायर हो रहे हैं. इन सांसदों में किरणमय नंदा, दर्शन सिंह यादव, नरेश अग्रवाल, जया बच्चन, मुनव्वर सलीम और आलोक तिवारी हैं. चूंकि सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं इसलिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव सिर्फ एक नेता को ही राज्यसभा भेज सकते हैं. इस वजह से जया बच्चन को ही राज्यसभा भेजने का निर्णय पार्टा ने लिया है.

68 साल के नरेश अग्रवाल मूलतः हरदोई के रहने वाले हैं. वे 1980 में पहली बार कांग्रेस के विधायक चुने गए. इसके बाद 1989 से 2008 तक लगातार यूपी विधानसभा के सदस्य रहे. 1997 में कांग्रेस पार्टी को तोड़कर लोकतांत्रिक कांग्रेस पार्टी का गठन किया था. 1997 से 2001 तक वो यूपी सरकार में ऊर्जा मंत्री रहे. इसके बाद में वे राज्यसभा के लिए चुने गए और संसद की कई कमेटियों में महत्वपूर्ण पदों पर रहे. 

ये भी पढ़ें- वाराणसी: फ्रांस के राष्ट्रपति संग पीएम मोदी ने की गंगा के लहरों की सैर, सीएम योगी भी मौजूद

First published: 12 March 2018, 22:32 IST
 
अगली कहानी