Home » राजनीति » Navjot Singh Sidhu accepted imran khan swearing invitation, says Imran Khan a man of character,Its a personal invitation
 

इमरान खान के शपथ ग्रहण पर पाकिस्तान जाने पर सिद्धू बोेले- यह निजी आमंत्रण है ना कि राजनैतिक आमंत्रण

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 14:26 IST
(ANI )

कांग्रेस नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने जा रहे इमरान खान के शपथ समारोह का न्योता स्वीकार कर लिया है. उन्होंने इमरान खान के सपथ समारोह में जाने के लिए हामी भर दी है. गुरुवार को सिद्धू ने शपथ ग्रहण में शामिल होने की पुष्टि करते हुए इमरान खान की खुलकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि इमरान खान के आने से भारत और पाकिस्तान के रिश्ते सुधरेंगे.

सिद्धू ने कहा कि इमरान खान ने मुसीबतों के बीच ये मुकाम हासिल किया है. हर इंसान की एक सोच होती है. इमरान ने अपनी कमजोरी को मजबूती में बदल दिया है. मेरे लिए यह आमंत्रण बड़े सम्मान की बात है. यह निजी आमंत्रण है' यह कोई राजनैतिक आमंत्रण नहीं है.

सिद्ध ने कहा कि मैं सरकार की फोरेन पॉलिसी और देश का सम्मान करता हूं. लेकिन ये मेरे लिए एक निजी आमंत्रण है. मेरा मानना है कि खिलाड़ी और कलाकार बाधाओं को तोड़ने का काम करते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं इमरान को काफी लंबे समय से जानता हूं. वह खतरों से खेलकर यहां पहुंचे हैं. राजनीति में बड़े-बड़े लोग आते हैं और हताश होकर निकल जाते हैं. इमरान खान ने सिस्टम से लड़ाई लड़ी है. उन्होंने अपने महान चरित्र का प्रदर्शन किया है. मैं उनको आशा की किरण के रूप में देखता हूं. आज उनके पास सिस्टम को बदलने की ताकत है.

सिद्धू ने कहा कि मैंने और इमरान दोनों ने क्रिकेट खेली है. क्रिकेट से लोगों को खुशी मिलती है. राजनीति से लोगों की जिंदगी को बदलने की ताकत मिलती है. अगर आप राजनीति को प्रोफेशन नहीं, मिशन मानते हैं तो आप सदा के लिए इतिहास लिख सकते हैं.

उन्होंने कहा कि मैं चाहूंगा कि अपने सीएम को ननकाना साहब लेकर जाऊं. बदला हुआ समय केवल राख है. मैं इसको अवसर और अमन के रूप में देखता हूं. अमृतसर से लाहौर तक रास्ता निकल सकता है. इमरान हमारी आकांक्षाओं को पंख दे सकते हैं.

गौरतलब है कि इमरान खान 11 अगस्त को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के पद की शपथ ग्रहण करने वाले हैं. इमरान खान ने अपने भारतीय क्रिकेटर दोस्तों को भी न्योता भेजा है. इसमें 1983 विश्वकप विजेता टीम के कप्तान कपिलदेव, महान बल्लेबाज सुनील गावसकर और सिद्धू को अपने शपथ के लिए आमंत्रण भेजा है. 

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान: PM मोदी ने फोन कर दी थी बधाई फिर भी इमरान खान ने शपथ में नहीं भेजा न्यौता

First published: 2 August 2018, 14:26 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी