Home » राजनीति » nda presidential candidate ramnath kovind resigns on the post of bihar governor
 

NDA के राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का गवर्नर पद से इस्‍तीफ़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2017, 17:06 IST

एनडीए की ओर से राष्‍ट्रपति उम्‍मीदवार रामनाथ कोविंद ने बिहार के राज्‍यपाल पद से इस्‍तीफा दे दिया है. कोविंद ने राष्ट्रपति पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने से पहले इस्तीफा सौंपा है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी  ने उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया है. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी को बिहार का भी प्रभार सौंपा गया है. 

देश के 14वें राष्ट्रपति के चुनाव के लिए रामनाथ कोविंद 23 जून को सुबह 11 बजे नामाकंन करेंगे. उनके नामाकंन में पीएम मोदी खुद भी शामिल होंगे. रामनाथ कोविंद के नामांकन के दौरान पीएम के अलावा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, चंद्रबाबू नायडू, प्रकाश सिंह बादल, कई भाजपा शासित राज्यों के सीएम, भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य और सीनियर केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे. इससे पहले मंगलवार को रामनाथ कोविंद दिल्ली में ही थे. यहां उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर अपनी पार्टी की बैठक बुलाई है. सूत्रों की मानें, तो नीतीश कुमार रामनाथ कोविंद का समर्थन कर सकते हैं. अगर विपक्ष की बात करें, तो राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के प्रत्याशी रामनाथ कोविंद के खिलाफ संयुक्त उम्मीदवार उतारा जा सकता है. गैर-एनडीए दलों की 22 जून को इस मुद्दे पर चर्चा के लिए बैठक होनी है.

First published: 20 June 2017, 17:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी