Home » राजनीति » Nine Congress and two TDP MLAs suspended for the day from Telangana assembly
 

कांग्रेस के नौ और टीडीपी के दो विधायक तेलंगाना विधानसभा से निलंबित

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:13 IST
(पीटीआई)

तेलंगाना विधानसभा की कार्यवाही में व्यवधान डाल रहे कांग्रेस के नौ और तेलुगूदेशम पार्टी (तेदेपा) के दो विधायकों को आज एक दिन के लिए निलंबित कर दिया गया.

विधानसभा की कार्यवाही शुरू होते ही मुख्य विपक्षी कांग्रेस के सदस्य अन्य पार्टियों के विधायकों के अपनी पार्टी छोड़ करके सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) में शामिल होने के मुद्दे पर चर्चा कराने की मांग कर रहे थे. 

विधानसभा अध्यक्ष एस मधुसूदन चारी ने जैसे ही प्रश्नकाल की कार्यवाही प्रारंभ की,कांग्रेस सदस्य हाथों में तख्ती ले कर अध्यक्ष के आसन के समीप आ गए और नारेबाजी करने लगे.

निलंबन के बाद कांग्रेस के विधायक एम बी विक्रमरका ने आरोप लगाया कि उनका निलंबन और विपक्ष के सदस्यों का कथित रूप से दल-बदल कर टीआरएस में शामिल होना लोकतंत्र के सिद्धांतों के खिलाफ है.

सत्तारूढ़ टीआरएस की विधायक जी सुनीता ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस सदस्यों ने सदन को बाधित करने की कोशिश की क्योंकि वे नहीं चाहते कि सरकार द्वारा किए जा रहे अच्छे काम पर सदन में चर्चा हो.

उन्होंने कहा कि फैसला हुआ था कि प्रश्नकाल के बाद कोई भी स्थगन प्रस्ताव उठाया जाएगा लेकिन कांग्रेस के विधायकों ने कार्यवाही बाधित करने की कोशिश की.

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) ने दोहरा मापदंड अपनाया है, क्योंकि पड़ोस के आंध्र प्रदेश में विपक्षी वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य सत्तारूढ़ तेदेपा में शामिल हुए और अविभाजित आंध्र प्रदेश में तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के कार्यकाल में कांग्रेस में विपक्ष के सदस्यों को शामिल किया गया था.

First published: 17 December 2016, 2:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी