Home » राजनीति » Nitish Kumar on foot prints of Yogi Seven illegal slaughterhouses sealed in Bihar's Rohtas district
 

योगी के बाद नीतीश ने लगाई नकेल, बिहार में 7 अवैध बूचड़खानों पर गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 April 2017, 11:06 IST
(एएनआई)

बिहार के रोहतास ज़िले में सात अवैध बूचड़खानों को बंद कर दिया गया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की ताजपोशी के बाद सीएम योगी आदित्यनाथ ने सभी अवैध बूचड़खानों को बंद करने का आदेश जारी किया था. 

यूपी सरकार की तर्ज पर बिहार में सुशासन बाबू यानी सीएम नीतीश कुमार ने अवैध बूचड़खानों पर गाज गिराई है. राज्य के रोहतास जिले में पुलिस प्रशासन ने सात अवैध बूचड़खानों को सील कर दिया है.

दरअसल पटना हाई कोर्ट ने निर्देश दिया था कि रोहतास में छह हफ्ते के अंदर सभी अवैध बूचड़खानों का शटर गिराया जाए. 31 मार्च तक लाइसेंस रिन्यू नहीं होने के बाद बिक्रमगंज में प्रशासन ने 7 बूचड़खाने बंद कर दिए हैं.

एएनआई

पशुपालन मंत्री ने सभी कलेक्टर को लिखा खत

बिहार में बीजेपी ने सीएम नीतीश कुमार से अवैध बूचड़खानों को बंद करने की मांग की थी. बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा था कि अगर नीतीश सरकार ने जल्द से जल्द अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू नहीं की तो बीजेपी सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन करेगी.

बिहार सरकार में पशुपालन मंत्री अवधेश कुमार सिंह ने भी राज्य के अवैध बूचड़खानों को बंद करने के लिए सभी जिलों के कलेक्टर को खत लिखा है. अनुमान के मुताबिक बिहार में अभी तकरीबन 150 अवैध बूचड़खाने हैं. यूपी में अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई के बाद मीट कारोबारियों ने हड़ताल कर दी थी. हालांकि सीएम आदित्यनाथ से बातचीत के बाद मीट कारोबारियों ने शुक्रवार को दोबारा अपनी दुकानें खोल दी हैं.

First published: 1 April 2017, 11:01 IST
 
अगली कहानी