Home » राजनीति » Nitish Kumar sad from Tejaswi Yadav comment says never call to Lalu yadav
 

तेजस्वी यादव के कमेंट से दुखी नीतीश ने लालू को लेकर किया ये बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 9:34 IST

लालू यादव को फोन किए जाने के बाद उठे बवाल पर जवाब देते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने एक बार नहीं लालूजी का स्वास्थ्य जानने के लिए चार बार फोन किया था. नीतीश कुमार ने कहा कि लेकिन अब वह उनका हाल जानने के लिए फोन नहीं करेंगे. उन्होंने सोमवार को घोषणा की कि वो अब अख़बारों में उनके हाल-चाल के बारे में पढ़ लेंगे.

बता दें कि नीतीश कुमार राजद सुप्रीमो लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव के कमेंट से आहत हैं. दरअसल, 26 जून को नीतीश कुमार ने लालू यादव से तबीयत जानने के लिए फोन पर बातचीत की थी. तब लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार ने बहुत देर से शिष्टाचार कॉल की. लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने भी कहा था कि चाचा के लिए गठबंधन में आने के रास्ते बंद हो चुके हैं.

पढ़ें- नीतीश का बीजेपी को झटका, कहा- बिहार के बाहर एक नहीं है BJP-JDU

इसी को लेकर नीतीश ने अब लालू को फोन न करने का निर्णय लिया है. नीतीश ने अपने निर्णय के बारे में कहा कि ऐसा मर्यादाहीन आचरण हुआ है जिससे लोगों की भावना को ठेस पहुंची है. उन्होंने एक बार नहीं बल्कि चार बार लालूजी का हाल लिया था. एक बार उनके राज्यसभा सांसद मनोज झा और दो बार विधायक भोला यादव से बात हुई थी. लेकिन जब इस संबंध में ख़बर आयी उसके बाद विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने जो बयान दिया वो काफ़ी ओछा था.

बिहार के सीएम ने कहा कि वो लालूजी के घर में शादी विवाह में जाते रहते हैं. लालू जी से राजनीतिक रूप से विरोध है लेकिन व्यक्तिगत रूप से क्या विरोध होगा? किसी के बीमार पड़ने पर हाल-चाल लेने पर किसी को क्या आपत्ति हो सकती है. उन्‍होंने कहा कि किसी के साथ उनकी चिढ़ या दुश्मनी नहीं है और अगर पहले से ही व्यक्तिगत सम्बंध रहे हों तो कोई हाल-चाल क्‍यों नहीं लेगा.

First published: 10 July 2018, 9:31 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी