Home » राजनीति » No Confidence Motion: Giriraj Singh Tweet on Rahul Gandhi Earthquake statement
 

अविश्वास प्रस्ताव: 'राहुल गांधी के भाषण के बाद आएगा भूकंप, मजे लेने के लिए रहें तैयार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2018, 9:53 IST

लोकसभा में आज मोदी सरकार की अग्निपरीक्षा है. लोकसभा में आज मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी. लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने 18 जुलाई को तेलुगू देशम पार्टी के अविश्वास प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है. ऐसे में सुबह 11 बजे जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू होगी इस पर जोरदार बहस की उम्मीद है.

अविश्वास प्रस्ताव तो मोदी सरकार के खिलाफ है लेकिन चर्चा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के एक बयान की हो रही है. बीजेपी सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री गिरिराज सिंह ने उनके एक बयान पर ट्वीट कर चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "भूकंप के मजे लेने के लिए तैयार हो जाइए."

उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि राहुल गांधी संसद में बोलेंगे तो भूकंप आएगा. भूकंप से उनका खुद का कैंप धराशायी होगा और कमल पहले से बड़ा खिलेगा. 

 

बता दें कि राहुल गांधी ने 2016 में मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि आप देख सकते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा के दौरान सदन में मौजूद नहीं होते हैं. यही वजह है कि विपक्ष और सरकार महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा नहीं कर पाती. राहुल ने उसी बयान में कहा था कि सरकार उन्हें बोलने कौ मौका नहीं देती. 

राहुल ने कहा था कि मोदी पार्लियामेंट में खड़े होने से डरते हैं. अगर मुझे संसद में सिर्फ 15 मिनट भाषण देने का मौका मिल जाए तो प्रधानमंत्री सामने खड़े नहीं हो पाएंगे. राहुल ने कहा था कि अगर वह संसद में 15 मिनट बोल देंगे तो भूकंप आ जाएगा.  

हालांकि राहुल गांधी के 15 मिनट मांगने पर पीएम मोदी ने पलटवार किया था. प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के चुनाव प्रचार के दौरान कहा था, "कांग्रेस अध्यक्ष ने मुझे चुनौती दी है कि अगर वह 15 मिनट संसद में बोलेंगे तो मैं वहां बैठ नहीं पाऊंगा, लेकिन वह अगर 15 मिनट बोलेंगे यह भी बड़ी बात है और मैं बैठ नहीं पाऊंगा तो मुझे याद आता है कि क्या सीन है."

पढ़ें- अविश्वास प्रस्ताव: बहस से पहले बोले PM मोदी, लोकतंत्र के लिए आज का दिन अहम

प्रधानमंत्री ने कहा था, "हम कांग्रेस के अध्यक्ष के सामने नहीं बैठ सकते हैं, आप नामदार हैं हम कामदार हैं. हम तो अच्छे कपड़े भी नहीं पहन सकते हैं, आपके सामने कैसे बैठेंगे. राहुल बिना कागज के 15 मिनट केवल बोलकर दिखाएं. राहुल गांधी 15 मिनट में केवल 5 बार विश्वेश्वरैया का नाम लेकर दिखाएं."

First published: 20 July 2018, 9:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी