Home » राजनीति » Note ban: PM Modi attack on Mamata Banerjee
 

नोटबंदी के बाद मोदी के निशाने पर ममता, कहा- 'चिटफंड घोटाले वाले बौखलाए'

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2017, 1:39 IST
(कैच)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए रविवार को आगरा में कहा कि करोड़ों रुपये के चिटफंड घोटाले के पीछे जिन नेताओं का हाथ रहा है. वे इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं, क्योंकि नोटबंदी से उन्हें करारी चोट पड़ी है.

ममता बनर्जी के अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पिछले 70 साल की सरकारें काले धन पर चुप रहीं, क्योंकि उन्हें सत्ता से हाथ धो बैठने का डर था.

पीएम मोदी ने आगरा में 'परिवर्तन रैली' को संबोधित करते हुए जन धन खाता धारकों को आगाह किया कि वे अमीरों के गलत तरीके से कमाए पैसे काले से सफेद करने के लिए अपना इस्तेमाल नहीं होने दें, क्योंकि ऐसा करने से वे गैर-जरूरी तरीके से कानूनी पचड़ों में फंस जाएंगे.

पीएम मोदी ने कहा, "मैं जानता हूं कि किस तरह के लोग मेरे खिलाफ आवाज उठा रहे हैं. क्या देश को पता है कि चिटफंड कारोबार में किनके पैसे निवेश किए गए थे? लाखों-करोड़ों लोगों ने चिटफंडों में धन का निवेश किया, लेकिन नेताओं की 'कृपा' से करोड़ों करोड़ रुपये गायब हो गए."

प्रधानमंत्री ने कहा, "चिटफंड से हुए नुकसान के कारण सैकड़ों परिवार के मुखिया को खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ा. इतिहास पर नजर डालें. वे मुझ पर सवाल उठा रहे हैं."

गौरतलब है कि ममता बनर्जी नोटबंदी के फैसले के खिलाफ इन दिनों विपक्षी नेताओं को लामबंद करने में जुटी हैं. पश्चिम बंगाल में शारदा चिटफंड घोटालों से जुड़े मामले में तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेता जेल भी जा चुके हैं.

First published: 21 November 2016, 10:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी